Saturday - 4 February 2023 - 7:58 AM

कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

न्यूज डेस्क

चर्चित कृष्णानंद राय हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है। यह मामला अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। गौरतलब है कि इस हत्याकांड में निचली अदालत ने फैसला सुनाया था। इस फैसले में अदालत ने बाहुबली मुख़्तार अंसारी सहित अन्य आरोपी को बरी कर दिया था। ऐसे में बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने इस फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

पत्नी अलका राय ने की अपील

इस संबंध में राय की पत्नी अलका राय ने बताया कि, ‘मैं न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा करती हूं। इसलिए मामले को न्यायालय में दाखिल किया गया है। और मुझे पूरा भरोसा है कि न्याय मिलेगा और हत्यारों को सजा अवश्य मिलेगी।’ अलका राय मोहम्मदाबाद की विधायक है।

28 नवंबर तक  मांगा जवाब

इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही 28 नवंबर तक जवाब मांगा है। बता दें कि निचली अदालत ने मुख़्तार सहित जिन आरोपियों को बरी किया था। उनमें संजीव माहेश्वरी, एजाजुल हक़, अफ़ज़ाल अंसारी, राकेश पांडेय, रामु मल्लाह, मंसूर अंसारी और मुन्ना बजरंगी शामिल थे।

2005 में हुई थी हत्या

बता दें कि पूर्व विधायक कृष्णा नंद राय की हत्‍या 2005 में कर दी गई थी। उनकी हत्या का आरोप बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी सहित अन्‍य लोगों पर लगा था। मौजूदा समय में मुख्‍तार बसपा से विधायक और उनके भाई अफ़जाल अंसारी बसपा से सांसद हैं। जबकि एक अन्य आरोपी मुन्ना बजरंगी की पिछले दिनों आगरा जेल में हत्या कर दी गयी थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया था धरना

गौरतलब है कि कृष्‍णानंद राय की हत्‍या के विरोध में और दोषियों को सजा दिलाने की मांग करते हुए मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी जिला मुख्यालय पर धरना दिया था। उनका ये धरना करीब 12 दिन तक चला था। इसके बाद उन्होंने न्याय यात्रा निकाली थी। इसके बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप गया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com