Thursday - 2 February 2023 - 1:56 PM

अपनी ही पार्टी में क्यों अलग-थलग पड़ गए कमलनाथ

जुबिली न्यूज़ डेस्क

मध्य प्रदेश उपचुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं हुआ है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि, कमलनाथ ने उन्हें नवरात्रि में रोड शो के लिए बुलाया था लेकिन प्रियंका गांधी के रोड शो से संबंधित कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ।

कमलनाथ चाहते थे कि नवरात्रि के दिनों में प्रियंका गांधी और सचिन पायलट मुरैना से रोड शो की शुरुआत करें और श्री पीतांबरा पीठ दतिया पर इसका समापन हो। इस दौरान 6 से अधिक विधानसभाओं को कवर करने की कोशिश की गई थी एवं दो स्थानों पर विशाल आम सभाओं का आयोजन किया जाना था।

यह भी पढ़ें : यूपी : उपचुनाव की लड़ाई आलू-प्याज-टमाटर पर आई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों एवं उप चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को कमलनाथ पर पूरा भरोसा था कि उनके निमंत्रण को गांधी परिवार में कोई अस्वीकार नहीं करेगा। इसीलिए हर स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। लेकिन कमलनाथ की इमरती देवी पर की गई टिप्पणी ने उन्हें विपक्षी दलों के साथ ही अपने के बीच भी अलग-थलग कर दिया है।

बता दें कि कमलनाथ की 40 साल की राजनीति पर 3 शब्द “क्या आइटम है” भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। कमलनाथ पर बीजेपी के नेता तो हमलावर हैं ही, गैर राजनीतिक लोग भी पहली बार कमलनाथ की निंदा कर रहे हैं।

कमलनाथ के हर मामले में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री सपोर्ट करते थे परंतु “क्या आइटम है” पर उनके दोनों मित्र चुप हैं।

वहीं राहुल गांधी ने कमलनाथ के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। जिसके बाद कमलनाथ ने उनके बयान को उनके निजी विचार बताते हुए, माफ़ी मांगने से इनकार कर दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि, प्रियंका गांधी उनसे नाराज हैं और शायद इसी वजह से वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें : योगी के मंत्री बोले- पाकिस्तान चली जाएं महबूबा मुफ्ती

यह भी पढ़ें : सावधान यूपी के ग्रामीण इलाकों में पांव पसार रहा है कोरोना

यह भी पढ़ें : सड़क पर तलाक, संसद का अपमान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com