Saturday - 3 December 2022 - 6:56 PM

सड़क पर तलाक, संसद का अपमान

जुबिली न्यूज़ डेस्क 

देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून बने एक साल से ज्यादा हो चुका है। इस कानून के तहत तीन तलाक देना अब गैर कानूनी है। इसके लिए सजा और मुआवजे का प्रावधान भी किया गया है। लेकिन जब सवाल उठता है कि, क्या तीन तलाक के ​खिलाफ कानून बनने के बाद इसमें कमी आई है? तो आंकड़े देखकर पता चलता है कि नहीं आई है।

दरअसल मध्य प्रदेश के इंदौर में एक तीन तलाक का मामला सामने आया है। पत्नी ने जब पति की दूसरी शादी का विरोध किया, तो पति ने न सिर्फ उससे मारपीट की, बल्कि सड़क पर खड़े-खड़े उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

यह भी पढ़ें : चक्रव्यूह में चिराग

पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ बीती देर रात विजयनगर थाने पहुंचकर पति एवं ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट एवं मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला

स्वर्णबाग कॉलोनी निवासी फरियादी मेसबा ने पुलिस को बताया कि आरोपित सेफुल्ला कादरी निवासी जूनी कांकड़ से 2 साल पूर्व उसकी शादी हुई थी। सेफुल्ला की खजराना रोड़ पर कादरी एंड कादरी के नाम से नॉनवेज की होटल है। दोनों के दो बच्चे भी है।

आरोपित सेफुल्ला, ससुर हनीफ कादरी,जमीला बी, जेठ उसामा और चाचा ससुर शरीफ पाशा शादी के बाद से ही रुपयों की मांग कर उसे परेशान करते थे। कुछ समय पूर्व उससे कहा गया कि 10 लाख रुपए लेकर आना और मायके भेज दिया।

फरियादी मेसबा ने बताया कि आरोपित ने 18 अक्टूबर को मेघनगर की एक महिला से दूसरी शादी कर ली। गुरुवार को सेफुल्ला पत्नी मेसबा के पास पहुंचा और कहा मैंने दूसरी शादी कर ली है, मुझे मेरे बच्चे लौटा दो।

मेसबा ने जब इसका विरोध किया, तो सेफुल्ला भड़क गया। उसने पहले मेसबा के साथ मारपीट की और फिर घर के बाहर खड़े होकर तीन तलाक दे दिया।

यह भी पढ़ें : बर्थडे स्पेशल : मलाइका की ये ड्रेस बढ़ा देगा आपकी धड़कन

यह भी पढ़ें : यूपी : उपचुनाव की लड़ाई आलू-प्याज-टमाटर पर आई

यह भी पढ़ें : WhatsApp लेकर आ रहा है बहुत ही खास फीचर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com