Monday - 30 January 2023 - 3:55 AM

IPLपर ICC ने पूछा सवाल तो बदले में BCCI की खरी-खरी

नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट में आईपीएल लगातार नया प्रतिमान स्थापित कर रहा है। IPL में खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी काफी उतावले नजर आते हैं। आलम तो यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग भारतीय क्रिकेट की कमाई का सबसे बड़ा जरिया माना जाता है। ऐसे में उसकी उपयोगिता विश्व क्रिकेट में लगातार बढ़ रही है। इस टूर्नामेंट को BCCI पिछले 11 सीजन से कराता आ रहा है लेकिन अब आईसीसी भी इस लीग के बारे में बहुत कुछ जानना चाहता है। आईसीसी के इस रुचि पर बीसीसीआई ने उसे दो टूक जवाब देकर उसका मुंह बंद कर दिया है।अभी हाल में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) की बैठक दुबई में हुई थी तब आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को लेकर चर्चा की गई थी लेकिन बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को घरेलू टूर्नामेंट बताकर आईसीसी का मुंह बंद कर दिया।

आईसीसी के सवाल पर बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

बीसीसीआई से जब आईसीसी से इस लीग के बारे में जवाब मांगा गया तब उसने कहा कि जैसे रणजी जैसे घरेलू टूर्नामेंट में उसका कोई रोल नहीं होता वैसा ही आईपीएल में भी नहीं हो सकता। बीसीसीआई की तरफ से सीईओ राहुल जोहरी ने आईपीएल को लेकर कड़े शब्दों में आईसीसी को जवाब दिया है। उधर आईसीसी ने आईपीएल ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की लीग बिग बैश, वेस्टइंडीज की कैरेबियाई प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंट के बारे में भी जानकारी मांगी।

आखिर क्यों आईसीसी जानना चाहता है T-20 लीग के बारे में

विश्व क्रिकेट में आईपीएल लगातार अपनी धमक दिखा रहा है। आईपीएल को देखकर बांग्लादेश, पाकिस्तान में भी इसी तर्ज पर लीग शुरू की गई है। उधर आईसीसी प्राइवेट टी-20 लीग पर नजर रखने के लिए पॉलिसी बनाना चाहता है। आईसीसी के अनुसार वह विश्व क्रिकेट में आयोजित ऐसी लीग पर अपना कट्रोल करना चाहता है लेकिन बीसीसीआई किसी तरह से आईसीसी की बात से सहमत नहीं है। बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि वह हमारी लीग में दखल नहीं दे सकता है। अब देखना होगा कि बीसीसीआई के इस जवाब से आईसीसी अगला कदम क्या उठाती है।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com