Saturday - 22 January 2022 - 1:49 AM

स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चेतावनी : तीसरी लहर में 14 लाख नये मरीज़ रोज़ मिल सकते हैं

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने देश को सावधान किया है. लापरवाही से बचें गैर ज़रूरी यात्राओं को स्थगित करें, ऐसे समारोहों में जाने से परहेज़ करें जहाँ ज्यादा भीड़ जुट रही हो क्योंकि आने वाले दिन बहुत खतरनाक हैं. कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रान को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने यह चेतावनी जारी की है कि अगर तीसरी लहर आई तो हर दिन 14 लाख नये मरीज़ सामने आयेंगे.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि कई देशों में ओमिक्रान का खतरनाक रूप नज़र आने लगा है. लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन शुरू कर देना चाहिए. लोगों को बूस्टर डोज़ लेनी चाहिए. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि हमें कोरोना की दूसरी लहर से सीखना चाहिए. पश्चिमी यूरोप में फैलने के तीन-चार महीने के बाद इसका भारत पर आक्रमण हुआ था. ओमिक्रान का असर अब उधर दिखने लगा है तो हमें फौरन सावधान हो जाना चाहिए.

भारत में ओमिक्रान के 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. देश के 11 राज्यों में इसका असर है. नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी.के. पाल ने कहा कि ब्रिटेन में इस वायरस की बहुत तेज़ वृद्धि देखी गई है. भारत पर इसका आक्रमण इसी रफ़्तार में हुआ तो रोजाना 14 लाख मरीज़ सामने आएंगे. इस चेतावनी को गंभीरता से समझकर कोविड प्रोटोकाल का पालन किया गया तभी हम बच सकते हैं.

यह भी पढ़ें : राजनीतिक हकदारी के लिए एकजुट हुआ कायस्थ समाज

यह भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए लुटेरा बन गया शुभम

यह भी पढ़ें : … तो अमित शाह, गडकरी और पीयूष गोयल ने इटावा में लगवाई वैक्सीन !

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : गुनाह के सबूत हैं गवाह हैं मगर माई फुट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com