Saturday - 1 October 2022 - 11:24 AM

भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल

जुबिली न्यूज डेस्क

आखिरकार आज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल हो गए। उन्हें गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनके साथ पाटीदार आंदोलन में उनके साथी रहे कई और नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई और वरिष्ठ  नेता मौजूद रहे। वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा, अब वह राष्ट्रहित और प्रदेश हित के साथ अपने राजनीतिक सफर की नई शुरुआत करेंगे।

बीजेपी में शामिल होने से पहले पटेल ने घर पर पूजा-पाठ किया। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए एक नई शुरुआत होगी। आज सुबह भी हार्दिक ने ट्वीट कर लिखा था, ‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।’

हार्दिक तीन साल कांग्रेस में रहे थे, लेकिन अपनी उपेक्षा और युवाओं को आगे न बढ़ाने का आरोप लगाते हुए 18 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

ऐसा माना जाता है है कि गुजरात में पाटीदार समाज का 50 से 55 सीटों पर असर है। कुल 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में यह आंकड़ा बहुत बड़ा है और हार्दिक इन सीटों पर बीजेपी को फायदा पहुंचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  असम के सीएम ने ऐसा क्यों कहा कि ‘महात्मा गांधी नहीं हैं राहुल गांधी’

यह भी पढ़ें :  नेपाल : हिन्दू राष्ट्र बनाम राष्ट्रवाद पर होगा आम चुनाव?

यह भी पढ़ें :  आज भाजपा का दामन थामेंगे हार्दिक पटेल

इतना ही नहीं बीजेपी में शामिल होने से पहले ही हार्दिक ने ऐलान किया था कि वह पूरे गुजरात में एक अभियान चलाएंगे और हर दस दिन बाद लोगों से कांग्रेस छोडक़र बीजेपी में आने की अपील करेंगे।

साल 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे हार्दिक पटेल की युवाओं में मजबूत पकड़ है। यही कारण है कि कांग्रेस ने उनके पार्टी में आते ही उन्हें प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था।

यह भी पढ़ें :  केंद्रीय मंत्री ने कहा-जल्द लाया जाएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून 

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलिया की नई सरकार में 13 महिलाओं को मिली जगह 

यह भी पढ़ें :   सीएम योगी के इस आदेश का पालन कराने में मथुरा के जिला प्रशासन को लग गए आठ महीने

यह भी पढ़ें :   इस आपरेशन प्रहार ने तो वाकई कर दिया कमाल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com