Sunday - 27 November 2022 - 6:30 AM

केंद्रीय मंत्री ने कहा-जल्द लाया जाएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

जुबिली न्यूज डेस्क

भारत की बढ़ती आबादी को देखते हुए लंबे समय से जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की जा रही है। जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तब से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है कि सरकार इस दिशा में काम करेगी।

लेकिन सत्ता में आए मोदी सरकार को आठ साल हो गए लेकिन अभी तक जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाया गया। हालांकि गाहे-बगाहे भाजपा नेताओं के इसको लेकर बयान आ जाते हैं कि सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लायेगी।

फिलहाल इस बार केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने इसको लेकर बात की है। उन्होंने कहा है कि देश में जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाएगा।

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री प्रहलाद पटेल ने यह बातें छत्तीसगढ़ के रायपुर में कही। वह मंगलवार को रायपुर में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में शामिल होने पहुंचे थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्री पटेल से जब जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “इसे जल्द लाया जाएगा, चिंता न करें। जब इस तरह के मजबूत और बड़े फैसले लिए गए हैं तो बाकी को भी पूरा किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें :  गायक केके का कंसर्ट के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद निधन 

यह भी पढ़ें : गायक केके के निधन मामले में आया नया मोड़

वहीं जम्मू-कश्मीर चरमपंथियों का टार्गेटेड हत्याओं के सवाल पर प्रहलाद पटेल ने कहा, ” जो लोग अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद की स्थिति की बात करते हैं वे अनुच्छेद 370 हटने से पहले और अब की तुलना कर लें। जब भी कश्मीर में कोई लक्षित हत्या होती है उसके पीछे बहुत सारे कारण होते है। उसके पीछे पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित ताकतें है, लेकिन यह भी सच है कि आप 24 घंटे इंतजार कीजिए और पता चल जाएगा कि मारने वाला कहां रहेगा.”

केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा, ” मैं कहूंगा कि जम्मूये आतंकवादियों की ओर से आखिरी कोशिश है। भारत सरकार, हमारी सेना, अर्द्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी लगन के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। आतंकवादियों को उखाड़ फेंका जाएगा।”

यह भी पढ़ें : मंकीपॉक्स को लेकर WHO ने दिया ये बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : पांच साल बाद जागा अवध विश्वविद्यालय प्रशासन, शिकायत पर जांच समिति गठित

यह भी पढ़ें :  सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर क्या बोले केजरीवाल?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com