Wednesday - 18 May 2022 - 8:17 AM

गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने भी दिया इस्तीफा

जुबिली न्यूज डेस्क

गुजरात में कैबिनेट गठन को लेकर अब तक जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसके हिसाब से राज्य में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में ‘नई सरकार’ बनेगी और विजय रूपाणी के मंत्रिमंडल के सभी नेता पटेल की टीम से बाहर होंगे।

वहीं गुजरात में नए मंत्रिपरिषद की शपथ से कुछ घंटे पहले ही विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

वड़ोदरा की रावपुरा विधानसभा सीट से विधायक राजेंद्र त्रिवेदी ने डिप्टी स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपते हुए कहा है कि मैं तत्काल प्रभाव से पद छोड़ रहा हूं।

यह भी पढ़ें : यूपी की 100 सीटों पर आप ने घोषित किये उम्मीदवार

यह भी पढ़ें : मैक मोहन के पिताजी ने लखनऊ में जिस बंगले को सरकार ने दिया था उसी को खरीद लिया

वहीं गुजरात विधानसभा सचिवालय की ओर से भी नोटिफिकेशन जारी कर त्रिवेदी के इस्तीफे की जानकारी दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार गुरुवार दोपहर से ही तत्काल प्रभाव से राजेंद्र त्रिवेदी को स्पीकर की जिम्मेदारी से मुक्तकिया जाता है।

19 फरवरी, 2018 को राजेंद्र त्रिवेदी को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया था। उनसे पहले यह जिम्मेदारी रमनलाल वोरा संभाल रहे थे।

दो बार के एमएलए रहे राजेंद्र त्रिवेदी इससे पहले प्रदेश सरकार में खेल और संस्कृति मंत्री भी रह चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर से उन्हें भूपेंद्र पटेल सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन अब तक त्रिवेदी या फिर पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना के नए मामले 30 हजार पार

यह भी पढ़ें :  ‘कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई तो कर लूंगा ब्रेकअप’

यह भी पढ़ें : गहलोत सरकार पर भड़के स्पीकर ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की विधानसभा

मालूम हो कि गुजरात में भाजपा लीडरशिप ने एक तरह से नई सरकार का ही गठन करने का फैसला ले लिया है। राज्य में विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाया गया है। इसके अलावा उनकी पूरी टीम को हटाते हुए सभी मंत्री नए बनाए जा रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com