Thursday - 29 October 2020 - 1:58 AM

शिक्षक भर्ती : 31661 पदों को भरने का शासनादेश जारी

जुबिली न्यूज़ डेस्क 

यूपी सरकार ने शिक्षा विभाग में शिक्षक पद पर युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार दिलाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा परिषद में होने वाली कुल भर्तियों के पहले चरण में 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का आदेश जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश मिलते ही बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने शासनादेश भी जारी कर दिया।

बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने शासनादेश में कहा है कि राज्य में शिक्षकों की कमी, नए शिक्षा सत्र को देखते हुए और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में करीब 38 हजार पद शिक्षामित्रों को छोड़कर बाकी रिक्त पदों के लिए सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का शासनादेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : राफेल डील पर CAG ने ही खड़े किए सवाल, अब क्या करेगी सरकार ?

आदेश के अनुसार, अभ्यर्थियों को पूर्व में आवंटित जिले और आरक्षण के अनुसार ही पद आवंटित किए जाएंगे। जिलों में आवंटित पदों पर मेरिट पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को ही नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।

फ़िलहाल बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक स्कूलों व उच्च प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के पदों पर भर्ती के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए यह खबर बड़ी राहत देने वाली है।

यह भी पढ़ें : रिमांड पर लिया जाएगा करोड़पति पुलिस अधिकारी

यह भी पढ़ें : अखिलेश सरकार के अधूरे पुल से बीजेपी कैसे पूरा करेगी अपना सपना

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com