Tuesday - 30 November 2021 - 7:49 PM

लड़कों से दोस्ती के लिए उनका खर्च भी उठाती हैं इस शहर की लड़कियां

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. चीन दुनिया में कई मायनों में सबसे अलग हटकर देश है. एक तरफ वह लगातार अपनी सीमाओं के विस्तार में लगा है और पचास से ज्यादा देशों की ज़मीन हड़प चुका है तो वहीं कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी का जनक भी माना जाता है लेकिन चीन की एक और खासियत है जो उसे दूसरे देशों से अलग करती है. चीन जनसंख्या के मामले में दुनिया में सबसे आगे है लेकिन इस देश में लिंगानुपात सही न होने की वजह से काफी दिक्कतें हैं. इस देश में 100 महिलाओं की तुलना में सिर्फ 89 पुरुष हैं. यही वजह है कि हर लड़की को जीवनसाथी मिलना संभव नहीं है.

महिलाओं ने अपनी समस्या का तोड़ निकाल लिया है. लड़कियां अपने लिए किसी भी सूरत में ब्वायफ्रेंड ढूंढ लेती हैं. वह जहाँ नौकरी करती हैं वहां उनका ब्वायफ्रेंड भी होता है. ऐसी बहुत सी लड़कियां हैं जो किसी युवक को अपना ब्वायफ्रेंड बनाने के लिए उसके खर्च भी बर्दाश्त करती हैं.

चीन में शायद ही कोई पुरुष ऐसा मिले जिसके कोई गर्लफ्रेंड न हो. चीन में एक शहर है डांग्गुआन. यह शहर तो रिलेशनशिप के मामले में एक अजूबा जैसा है. इस शहर में हर मर्द की दो या तीन गर्लफ्रेंड हैं. जिस युवक की सिर्फ एक गर्लफ्रेंड है उसे लोग बड़ी हिकारत से देखते हैं.

डांग्गुआन शहर की खासियत यह है कि कोई भी मर्द सिंगल नहीं मिलेगा. जिसकी शादी नहीं हो पाई है उसके पास भी दो या तीन महिला मित्र ज़रूर मिल जायेंगी. चीन की एक वेबसाइड को देखने से पता चलता है कि वहां के किसी व्यक्ति को नौकरी भले ही न मिली हो लेकिन वह रिलेशनशिप में भी न हो यह असंभव है. मज़े की बात यह है कि रिलेशनशिप रखने वाली लड़कियां यह बात बखूबी जानती हैं कि वह उस युवक की ज़िन्दगी में अकेली नहीं हैं. और भी लड़कियां हैं लेकिन उन्हें इसका कोई एतराज़ भी नहीं है.

यह भी पढ़ें : शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने भेजा मीरा नायर को कानूनी नोटिस

यह भी पढ़ें : उज्जैन के जेल अधिकारियों ने किया कैदी का अपराधिक इस्तेमाल

यह भी पढ़ें : भारतीय मछुआरे की हत्या मामले पाकिस्तान के राजनयिक तलब

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बाहुबली को दूरबीन से तलाश करता बाहुबली

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com