Sunday - 11 April 2021 - 11:48 PM

UP : मिशन शक्ति अभियान के तहत आयोजित हुआ कार्यक्रम

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर 10 दिवसीय मिशन शक्ति के विशेष कार्यक्रम आयोजन करने का ऐलान किया है।

महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के लिए संचालित मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आठ मार्च तक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

इसी के तहत यूपी की राजधानी लखनऊ में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में रविवार को महिला सशक्तिकरण के विविध आयाम विषय परऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में शालिनी जीसीआई 13 यूपी गर्ल्स बटालियन गाजियाबाद उपस्थित रही।

उन्होंने इस दौरान कहा कि आपने महिला सशक्तिकरण के विविध पहलुओं पर सारगर्भित विचार प्रस्तुत करें आपने यह भी बताया की बालिकाओं को अपने आत्मबल को व आत्मविश्वास को दृढ़ करके अपने को सशक्त बनाना होगा तभी महिलाएं समाज में अपना स्थान सुनिश्चित कर सकती हैं।

अपनी व परिवार की सोच बदल कर ही हम महिलाओं को उनका उचित स्थान दिलवा सकते हैं। मिशन शक्ति सह संयोजिका डॉ दीप्ति वाजपेई ने मिशन शक्ति कार्यक्रम की बारे में विचार रखते हुए कहा कि यह एक अत्यंत पुनीत कार्यक्रम है जिसके द्वारा हम बालिकाओं को सुरक्षित, संस्कारित व उनके आत्मविश्वास में वृद्धि कर पाएंगे। कार्यक्रम का संचालन डॉ अर्चना सिंह के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के अंत में लेफ्टिनेंट डॉक्टर मीनाक्षी लोहानी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया कार्यक्रम में मिशन शक्ति के सभी सदस्यों ने अपना सकारात्मक सहयोग प्रदान किया। महाविद्यालय के समस्त संकाय की छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

मिशन शक्ति के आगामी दिवसों में विषय विशेषज्ञों को आहूत करके बालिकाओं एवं महिलाओं के बहुआयामी विकास पर केंद्रित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com