Friday - 28 February 2020 - 6:19 AM

‘हम, आप और यह पूरा समाज चुप है’

न्यूज़ डेस्क

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में जगह जगह कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नाट्यशाला फाउंडेशन और एस. यू. एस. इन्फो मीडिया द्वारा राज्य संग्रहालय में नाटक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का निर्देशन नितेश कुमार ने किया जबकि हिमेश कश्यप ने इसकी स्क्रिप्ट लिखी।

पेश किये गये नाटक में आजादी के लिए शहीद हुए भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु जैसे क्रांतिकारियों द्वारा की गई परिकल्पना के अनुरूप नए भारत के सपनों को वर्तमान भारत से जोड़ा गया है। जो दर्शाता है उस समय भारत को आजादी दिलाने की चिंगारी भड़काने वाले युवाओं के बलिदान को, जो आज के युवा कर पा रहे है या नहीं?

इसके अलावा मौजूदा समय में देश में बलात्कार, महिलाओं पर अत्याचार, गरीब किसान का शोषण हो रहा है। गरीबी से लोग भूखे मर रहे है, चिकित्सा ठीक ढंग से गरीबों को मुहैया है नहीं कराई जा रही है? क्योंकि हम, आप और यह पूरा समाज चुप है, क्या इसी भारत के लिए उन युवा क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान दिया था?

इस नाटक में कलाकार के रूप में आशुतोष श्रीवास्तव, बृजेश कुमार यादव, आमिर रहमान, हिमेश कश्यप और शिवा शुक्ला ने अपनी प्रस्तुति दी। जबकि कार्यक्रम का निर्देशन नितेश कुमार ने किया।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com