Saturday - 23 October 2021 - 1:47 PM

IPL 2020 : पंजाब के लिए दिल्ली जीतना आसान नहीं

(रविवार) यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा …

जुबिली स्पेशल डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग का कल यूएई में धमाकेदार आगाज हो गया है। हालांकि स्टेडियम में दर्शक नहीं है लेकिन आईपीएल का के्रज अब भी बना हुआ है। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सबको चौंकाते हुए मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से धूल चटा डाली है।

आईपील के दूसरे दिन दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर किंग्स इलेवन पंजाब से होगी। दोनों टीमों ने अभी तक कोई खिताब नहीं जीता है। ऐसे में मुकाबला रोचक होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़े : IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट

यह भी पढ़े : खेल दिवस पर विशेष : दद्दा से इतनी बेरुखी क्यों

दोनों टीमों के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। दिल्ली कैपिटल्स की कमान युवा श्रेयस अय्यर के हाथो में होगी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। दोनों ही खिलाडिय़ों को टीम इंडिया के भावी कप्तान के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े : गौतम ने विराट की कप्तानी पर उठाया गम्भीर सवाल

यह भी पढ़े : मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को किसने दी धमकी

दिल्ली की टीम में युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का अच्छा तालमेल देखने को मिल रहा है। टीम में अय्यर जैसे बेहतरीन कप्तान के अलावा पृथ्वी शॉ और  पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। रविचंद्रन अश्विन जैसा अनुभवी गेंदबाज भी इस बार टीम में है।

यह भी पढ़े : 13 साल बाद अब भी ताजा है युवी का ये रिकॉर्ड लेकिन…

यह भी पढ़े : IPL 2020 : ये रहे CSK की जीत के हीरो

इसके आलावा बल्लेबाजी में अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी टीम में लेकिन अंतिम 11 में उनको शायद ही मौका दिया जाये। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने स्वीकार किया है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आगामी आईपीएल 2020 के लिए प्लेइंग इलेवन में स्वत: चयनित नहीं हो सकते।

मैच से पहले दिल्ली की प्लेइंग इलेवन पर चर्चा करते हुए पोंटिंग ने कहा कि अजिंक्य एक ऑटोमेटिक चयन नहीं है, लेकिन उनकी तैयारी बहुत अच्छी रही है। मैंने उनकी टी 20 बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए उनके साथ मिलकर काम किया है।

जहां तक पहले मैच की बात है तो हम अच्छे मिश्रण के साथ जाना चाहेंगे। दिल्ली कैपिटल ने इस साल रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर के साथ मिलकर अपनी लाइन अप की शुरुआत की है। पंजाब की टीम में केएल राहुल के आलावा क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल बड़ा नाम है। इन चारों में एक या दो बल्लेबाज चल गए तो दिल्ली की मुश्किलें बढ़ सकती है।

https://twitter.com/lionsdenkxip/status/1307394852989161477?s=20

अब तक दोनों टीमों के बीच अभी तक 24 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली है। जिसमें पंजाब ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि दस मैच दिल्ली जीती है। पिछले पांच मुकाबलों की बात करें, तो पंजाब की टीम ने चार मैच जीते है। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच में दिल्ली की टीम भारी पड़ी थी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI-शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, कगीसो रबाडा।

किंग्स इलेवन पंजाब का संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com