Saturday - 22 January 2022 - 1:08 AM

कोरोना : दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तर बंद करने के आदेश

जुबिली न्यूज डेस्क

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) ने सभी निजी दफ्तर बंद करने का आदेश दिया है।

राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। डीडीएमए के निर्देश के अनुसार सिर्फ इमरजेंसी सेवा के लिए ही प्राइवेट दफ्तर खुले रहेंगे।

इसके साथ ही जो ऑफिस छूट वाली श्रेणी में हैं, वो खुले रहेंगे। प्राइवेट दफ्तरों को वर्क फ्ऱॉम होम कराने की सलाह दी गई है। दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट और बार भी बंद रहेंगे।

दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 19 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए थे। पूरे देश में एक लाख 68 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।

बताते चलें कि डीडीएमए ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद करने के साथ ही रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें : कोरोना : भारत में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 1.68 लाख नए मामले, 277 मौतें

यह भी पढ़ें : पिछले पांच साल में यूपी, पंजाब में क्या रहा रोजगार का हाल?

यह भी पढ़ें :  Opinion Poll: BJP फिर UP में सत्ता हासिल करने में कामयाब रहेगी या SP पलट देगी बाजी?

हालांकि अभी तक डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोका जा सके।

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भी लागू करना चाहिए।

यह भी पढ़ें :  मूंछ की लड़ाई तो जीत गया सिपाही

यह भी पढ़ें :  सोनू सूद की बहन मलविका ने थामा कांग्रेस का दामन

यह भी पढ़ें :  कोरोना टेस्टिंग को लेकर ICMR की क्या है नई एडवाइजरी

उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट किया, ‘कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढऩे के मद्देनजर हमने रेस्तरां और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्तरां से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी। यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति दी जाएगी।”

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिसंबर के आखिरी सप्ताह से अब तक करीब 70 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे लोगों को समय से भर्ती करने और मरीजों का ध्यान रखने के लिए जरूरी कदम उठाएं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com