Wednesday - 28 September 2022 - 9:55 AM

क्या CNG-PNG की कीमत में हुई बड़ी कटौती ?

जुबिली स्पेशल डेस्क

इन दिनों आम जनता एलपीजी सिलेंडर के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर परेशान हैं। इस मुद्दे पर सरकार चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष जमकर सरकार के इस फैसले का विरोध कर रह है।

देश में महंगाई की मार से आम आदमी बेहाल है। आम-आदमी सबसे ज्यादा परेशान पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से है। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों ने नया रिकॉर्ड बना चुकी जबकि गैस के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार देखने को मिल रही है।

इसके अलावा खाद्य तेलों की कीमत भी दोगुनी हो गई है। वही दूध, एलपीजी सिलेंडर, दालों की बढ़ी क़ीमतों ने भी आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है।आलम तो ये हैं कि महंगाई के मामले में अप्रैल में पिछले 8 साल का रिकॉर्ड भी टूट गया था ।

यह भी पढ़ें : …और अब भीलवाड़ा में खराब हुआ माहौल

यह भी पढ़ें : WHO ने बताया भारत में कोरोना से कितनी हुई मौतें

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के बीच एक बार फिरसीएनजी और पीएनजी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के रेट में बड़ी ग‍िरावट आई है। मुंबई में गैस सप्लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने रसोई गैस PNG और CNG की कीमत में कटौती की है।

मुंबई में गैस सप्लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने रसोई गैस PNG और CNG की कीमत में कटौती को लेकर बड़ी जानकारी दी है और बताया है कि कंपनी की तरफ से द‍िए गए आध‍िकार‍िक बयान के अनुसार PNG की कीमत 4 रुपये प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपये कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर हिंसा : मारे गए किसानों के ‘अंतिम अरदास’ में शामिल होंगी प्रियंका  

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री ने कहा-पेट्रोल-डीजल के कर के पैसे से लोगों को दी जा रही है फ्री वैक्सीन

यह भी पढ़ें : उपचुनाव के बाद जातीय जनगणना पर नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

कंपनी के ताजा बयान की माने तो PNG की कीमत 4 रुपये प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपये कर दी गई है। वहीं, CNG के रेट 6 रुपये किलोग्राम घटकर 80 रुपये पर आ गए हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com