Sunday - 1 August 2021 - 12:31 AM

नहीं रहीं बालिका वधू की ‘दादी सा’

जुबिली न्यूज डेस्क

पॉपुलर शो बालिका वधू समेत कई बड़े शोज और फिल्मों का हिस्सा रहीं दिग्गज अदाकारा सुरेखा सीकरी का आज निधन हो गया। वह 75 साल की थी।

सुरेखा का शुक्रवार की सुबह दिल का दौरा पडऩे से उनका निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं। पिछले साल सुरेखा सीकरी को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था, तभी से उनकी तबीयत खराब चल रही थी।

2018 में भी सुरेखा सीकरी को पैरालाइटिक स्ट्रोक आया था।

सेलेब्स समेत फैंस ने दी श्रद्धांजलि

तीन बार राष्ट्रीय अवॉर्ड जीत चुकीं सुरेखा सीकरी के निधन से बॉलीवुड और टीवी गलियारों में शोक की लहर है। सेलेब्स ने सुरेखा सीकरी के निधन पर दुख जताया है। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस समेत सेलेब्स सुरेखा सीकरी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने शराब से की जबरदस्त कमाई, 74 फीसदी बढ़ा राजस्व 

यह भी पढ़ें :   बड़े अदब से : ये रास्ते पहाड़ के…

सुरेखा सीकरी ने बालिका वधू में दादीसा का रोल किया था। इस रोल में सुरेखा को काफी पसंद किया गया था। वह घर-घर में दादी सा के नाम से जानी गई थी।

कैसा रहा सुरेखा सीकरी का करियर?

दिग्गज अदाकारा सुरेखा सीकरी ने थियेटर, फिल्मों और टीवी में काफी काम किया था। साल 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का से सुरेखा ने एक्टिंग डेब्यू किया था।

सुरेखा को तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय अवॉर्ड मिला है। उन्हें ये सम्मान फिल्म तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए मिला था।

यह भी पढ़ें :  यूपी पुलिस का कारनामा, दिव्यांग बुजुर्ग को बना दिया डकैती का मुल्जिम

यह भी पढ़ें :  ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BalikaVadhu💖 (@balika.vadhufan)

NSD पासआउट थीं सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। साल 1971 में सुरेखा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया। 1989 में सुरेखा ने संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड जीता था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में और माता टीचर थीं।

सुरेखा ने हेमंत रेगे से शादी की थी। इस शादी के उनके एक बेटा है जिसका नाम राहुल सीकरी है।

बालिका वधू ने दिलाई पहचान

वैसे तो सुरेखा सीकरी ने अपने लंबे करियर में कई दमदार रोल्स किए थे, लेकिन एक रोल जिन्हें उन्हें घर घर में पॉपुलर बनाया वो था बालिका वधू में किया गया कल्याणी देवी का रोल।

इसके बाद सुरेखा ने 2018 में आई फिल्म बधाई हो में दुर्गा देवी कौशिक का रोल प्ले किया था। इस रोल में भी सुरेखा ने लोगों का दिल जीता। अपने इस रोल के लिए सुरेखा को नेशनल अवॉर्ड मिला था। सुरेखा व्हील चेयर पर बैठकर राष्ट्रीय पुरस्कार लेने पहुंची थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com