Friday - 3 February 2023 - 12:51 PM

ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

जुबिली न्यूज डेस्क

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम से चिंता बढ़ गई है। दरअसल टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये तब हुआ है जब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद से ही टीम इंडिया ब्रेक पर चल रही है। जो दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से एक रिकवर भी हो गया है जबकि दूसरे प्लेयर का जल्द ही टेस्ट किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार जो भारतीय खिलाड़ी अभी भी कोरोना पॉजिटिव है वह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों ही खिलाडिय़ों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे, लेकिन दोनों की ही हालत काबू में है। पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे प्लेयर का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा। 18 जुलाई को आइसोलेशन में प्लेयर का दसवां दिन होगा।

सूत्रों के अनुसार रविवार को दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट होगा, नेगेटिव आने पर जल्द ही वह खिलाड़ी भी बाकी टीम के कैंप के साथ शामिल हो जाएगा।

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी लंदन में इकट्ठा हो गए हैं, सभी अब डरहम जाएंगे। सिर्फ जो खिलाड़ी अभी पॉजिटिव है, वह नहीं जायेंगे। बबल में शामिल होने से पहले सभी खिलाडिय़ों का टेस्ट भी किया गया है।

जानकारी के अनुसार खिलाडिय़ों ने 3-4 दिन पहले ही वैक्सीन की दूसरी डोज ली है। बीसीसीआई की ओर से लेटर में खिलाडिय़ों से कहा गया था कि कोई खिलाड़ी विबंलडन और यूरो देखने जाने से मना किया गया था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘हां, एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है हालांकि इस समय वह काफी बेहतर फील कर रहा है। वह अपने परिचित की जगह पर क्वारंटाइन है और वह टीम के साथ डरहम यात्रा नहीं करेगा।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को इंग्लैंड में कोविड-19 की हालिया स्थिति को देखते हुए एक ईमेल भेजा। भारतीय टीम गुरुवार को 20 दिन के ब्रेक के बाद डरहम में फिर से एकजुट होगी, जहां उनको 20 जुलाई से तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेलना है।

यह भी पढ़ें : गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से जवानों की झड़प पर सरकार ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  सावधान ! कोरोना की तीसरी लहर आने के मिलने लगे संकेत  

20 तारीख से शुरु होगा प्रैक्टिस मैच

सूत्रों के अनुसार इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज से पहले यह चिंता का विषय नहीं है, क्योंकि सभी खिलाड़ी ठीक हैं, नियमों का पालन कर रहे हैं और रेगुलर तौर पर सभी का टेस्ट किया जाना है।

यह भी पढ़ें : यूपी की जनसंख्या नीति पर दारुल उलूम ने उठाए सवाल, जानिए क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  दिया मिर्जा ने इतनी बड़ी बात दो महीने क्यों सीक्रेट रखी?

मालूम हो कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच अगस्त के पहले हफ्ते में खेला जाना है। उससे पहले 20 जुलाई से भारतीय टीम को एक काउंटी मैच खेलना है, जो तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच होगा।

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद से ही ब्रेक पर थे। सभी खिलाड़ी इस दौरान यूके में ही थे और अपने परिवार के साथ समय बिता रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की सीरीज से पहले सभी खिलाडिय़ों को कैंप में इकट्ठा होना था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com