Monday - 24 February 2020 - 4:31 AM

डिफेंस एक्सपो के एयरशो में दहाड़ेगा एएस 565 पैंथर हेलीकॉप्टर

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पांच से आठ फरवरी तक होने वाले डिफेंस एक्सपो में एयरशो के दौरान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले एएस 565 पैंथर हेलीकॉप्टर की दिल दहला देने वाली आवाज सुनाई देगी।

एयरशो में एएस 565 पैंथर हेलीकॉप्टर भी अपने करतब दिखायेगा। पांच से आठ फरवरी तक चलने वाले डिफेंस एक्सपो पर देश का सैन्य विशेषज्ञों की नजर है।

ये भी पढ़े: ऑनलाइन फ्रॉड के खिलाफ Paytm का एक्शन, ग्राहकों के लिए ये सुविधा

इसके लिए देश के कई सैन्य विशेषज्ञों ने अभी से लखनऊ में डेरा डाल दिया है। इस दौरान यूरोपीय ईएडीएस कम्पनी की सहायक कम्पनी एयरबस के भी एक्सपर्ट अधिकारियों की टीम लखनऊ में मौजूद रहेगी।

ये भी पढ़े: योगी सरकार बना रही स्मार्ट सि​टी मिशन वाले शहरों के विकास का खाका

डिफेंस एक्सपो में एयरबस कम्पनी अपना स्टॉल लगायेगी, उन्हें प्रदर्शनी स्थल पर हॉल नम्बर सात में जगह मिल गयी है। डिफेंस एक्सपो के दौरान एयरशो के लिए होस्ट के रूप में एयरबस कंपनी के अधिकारियों ने नामचीन हेलीकॉप्टरों का प्रबंध किया है।

एयरबस इंडिया की तरफ से दक्षिण एशिया के चेयरमैन एवं एमडी आनंद स्टेनली का कहना है कि डिफेंस एक्सपो में होने वाले एयरशो में एएस 565 एमबी पैंथर हेलीकॉप्टर पर सभी की नजर होगी। इस हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के साथ ही नीचे खड़ा हर आदमी झूम उठेगा।

इसके अलावा सैन्य जवानों को युद्ध स्थल पर उतरने में बेहद मददगार साबित होने वाले एयरबस के खास हेलीकॉप्टर एच 145 एम का भी प्रदर्शन होगा।

आनंद स्टेनली के अनुसार बड़े से बड़े हमले झेल जाने वाले एच 225 एम हेलीकॉप्टरों का भी एयरशो में प्रदर्शन होगा। यह हेलीकॉप्टर अपने विशालकाय आकार के कारण हमेशा से लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहे हैं।

ये भी पढ़े: अदनान को नागरिकता तो पाकिस्तानी मूल के मुसलमानों को क्यों नहीं

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com