Thursday - 29 October 2020 - 1:06 AM

वकील की फीस के लिए बेच दिए सारे गहने : अनिल अंबानी

जुबिली न्यूज डेस्क

कभी देश के सर्वोच्च उद्योगपतियों में शुमार रहे अनिल अंबानी की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई है कि उन्हें अपने वकीलों की फीस देने के लिए गहने बेचने पड़ रहे हैं।

कर्ज के बोझ तले दबे उद्योगपति अनिल अंबानी ने यह खुलासा खुद किया है। उन्होंनें यूके की एक अदालत को यह बात बताई। अदालत से अंबानी ने कहा कि वो एक साधारण जीवन जी रहे हैं और वो सिर्फ एक कार इस्तेमाल करते हैं।

द टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कर्ज में फंसे भारत के कारोबारी अनिल अंबानी ने लंदन की अदालत से कहा है कि वो इन दिनों सामान्य जीवन जी रहे हैं, उनके पास सिर्फ एक कार है और वकीलों की फीस चुकाने के लिए उन्हें गहने बेचने पड़े हैं।

यह भी पढ़ें : डीएम बंगले पर पत्नी संग धरने पर क्यों बैठे एसडीएम 

उन्होंने अदालत से कहा है कि जनवरी और जून 2020 के बीच उन्हें गहने के बदले 9.9 करोड़ रुपए मिले हैं और अब उनके पास कोई ऐसी चीज नहीं है जिसकी कोई कीमत हो।

अंबानी से जब उनकी कारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास कभी भी रॉल्स रोयस कार नहीं थी और वो बस एक ही कार में चलते हैं।

यह भी पढ़ें : Bihar : चुनाव आते पाला बदलने में माहिर है ये नेता

यह भी पढ़ें :  तो इस वजह से दब जाती है किसानों की आवाज !

ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने 22 मई 2020 को पारित एक आदेश में अंबानी से कहा था कि वो चीन के बैंकों का 5281 करोड़ रुपए कर्ज 12 जून तक चुकाएं। उनसे बैंकों को लीगल फीस के 7 करोड़ रुपए देने के लिए भी कहा गया था।

फिर 15 जून को इंडस्ट्रियल ऐंड कमर्शल बैंक ऑफ चाइना की अगुआई में चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की संपत्तियों का खुलासा करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : उर्दू समेत 14 भाषाओं में देखिये अयोध्या की डिज़िटल रामलीला

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड में जो चल रहा है उसकी क्रोनोलॉजी समझ रहे हैं क्या ?

29 जून को मास्टर डेविसन ने अंबानी को ऐफिडेविट के जरिए पूरी दुनिया में फैली अपनी उन संपत्तियों का खुलासा करने का आदेश दिया जिनकी कीमत 1,00,000 लाख डॉलर (करीब 74 लाख रुपये) से ज्यादा है। उनसे ऐफिडेविट में यह भी बताने को कहा गया कि उन संपत्तियों में उनकी पूरी हिस्सेदारी है या वो इनके किसी के साथ संयुक्त हकदार हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com