Saturday - 18 September 2021 - 1:08 PM

200 करोड़ की रंगदारी हवाला कारोबारी ने देश-विदेश में खपा दी

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. देश की दूसरी जेलों की तरह से दिल्ली की तिहाड़ जेल के भीतर बैठे अपराधियों का कारोबार बदस्तूर चल रहा है. जेल के भीतर से ही बदमाश रंगदारी वसूलने का काम कर रहे हैं. तिहाड़ जेल से वसूली गई 200 करोड़ की रंगदारी मामले की पड़ताल में लगी दिल्ली पुलिस ने पंजाबी बाग़ के रहने वाले हवाला कारोबारी अवतार सिंह को पंचकूला से गिरफ्तार किया है. जानकारी मिली है कि अवतार सिंह ने ही उन 200 करोड़ रुपयों में से 160 करोड़ रुपये ठिकाने लगा दिए.

तिहाड़ जेल से वसूली गई इस 200 करोड़ की रंगदारी को मुम्बई, चेन्नई और हैदराबाद के अलावा विदेशों में खपाने में दीपक रम्मानी नाम के व्यक्ति ने काफी मदद की और अपने इस काम के लिए उसने सात पर्सेन्ट कमीशन वसूल किया. पुलिस ने दीपक को दिल्ली और रोहतक में तलाश किया लेकिन वह पुलिस की पकड़ में नहीं आया.

यह भी पढ़ें : देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे अलीगढ़ में बने हथियार

यह भी पढ़ें : बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी मेडिकल कालेज में भर्ती कराये गए

यह भी पढ़ें : अगर ऐसा हुआ तो कम हो जायेंगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पहली बार देखी ट्रोल होती सरकार

जानकारी के अनुसार तिहाड़ में बंद सुकेश चन्द्रशेखर ने यह रंगदारी माँगी थी जिसे अवतार सिंह ने वसूल किया. सुकेश के साथी दीपक की मदद से अवतार ने नगद जुटाए गए 160 करोड़ रुपये अलग-अलग जगहों पर लगा दिए. दीपक ने अपने काम का मेहनताना वसूल लिया और गायब हो गया. पुलिस ने अवतार सिंह को पकड़कर कोर्ट में पेश किया.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com