योगी ने 48 घंटे में प्रदेश के सभी अवैध बस और टैक्सी स्टैंड हटाने का दिया आदेश

जुबिली न्यूज डेस्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी जिलों से 48 घंटों में अवैध बस और टैक्सी स्टैंड हटाने का निर्देश दिया है। अफसर मुख्यमंत्री को आदेश को कितनी गंभीरता से लेते हैं यह तो 48 घंटे बाद पता चल जायेगा, लेकिन यदि ऐसा होता है तो निश्चित रूप से लोगों को काफी सहूलियत होगी।

इसके साथ मुख्यमंत्री योगी ने हेल्मेट-सीट बेल्ट के प्रयोग को अनिवार्य रूप से कड़ाई के साथ लागू करने, ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग के विरुद्ध कार्रवाई करने और नियमों के उल्लंघन पर चालान करने को कहा है।

बुधवार की शाम को सीएम योगी सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सडक़ दुर्घटना पर अंकुश के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग किए।

इस दौरान योगी ने सभी को निर्देश दिया कि पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। पुलिस प्रशासन अराजक, माफिया और दलाल प्रकृति के लोगों को दूर रखें।

इसके अलावा योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अवैध अथवा डग्गामार बसें किसी भी कीमत पर न चलने दी जाएं।

दरअसल परिवहन विभाग की रोड सेफ्टी सेल द्वारा मुख्यमंत्री को सौंपी गई रिपोर्ट ने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। प्रदेश में लगातार हो रहे सडक़ हादसे कम करने के लिए अधिकारी मंथन में जुटे हैं।

प्रदेश में सडक़ हादसे रोकने के लिए 11 विभागों यातायात, पुलिस , नगर विकास, नगर निगम, परिवहन, लोक निर्माण विभाग, एनएएसआई, सूचना विभाग, शिक्षा विभाग, चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को एक साथ काम करने के सुझाव दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  हाय रे गर्मी : बुंदेलखंड में झुलस रहे पेड़-पौधे, तेंदू पत्ते को हो रहा बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, थामेंगे बीजेपी का दामन

यह भी पढ़ें :  राजीव गांधी की हत्या का दोषी पेरारिवलन जेल से आयेगा बाहर  

ये भी जानिए

प्रदेश के अन्य जिलों की बात छोड़ दें, सिर्फ लखनऊ की बात करते हैं। राजधानी लखनऊ में 44 वैध टेम्पो स्टैंडों से 2575 टेम्पो का संचालन होता है। इसके अलावा शहर में 23 अवैध टेम्पो स्टैंड से चल रहे डेढ़ हजार बिना परमिट टेम्पो, इसमें प्रतिबंधित डीजल से चलने वाले टेम्पो भी शामिल हैं।

इन आंकड़ों से अंदाजा लगा सकते हैं कि राजधानी में जहां बड़े-बड़े अधिकारी बैठते हैं वहां जब 23 अवैध टेम्पो स्टैंड चल रहा है तो अन्य जिलों का क्या हाल होगा।

शहर की सीमाओं पर यहां चलते अवैध टेंपो

-फैजाबाद रोड पर चिनहट
-सीतापुर रोड पर मडय़िांव
-कानपुर रोड पर सरोजनीनगर
-रायबरेली रोड पर तेलीबाग

वहीं इस मामले में आरटीओ प्रवर्तन लखनऊ संदीप कुमार पंकज ने कहा कि सडक़ हादसे कम करने के लिए जागरूकता और प्रचार-प्रसार को प्राथमिकता दी है। इसके लिए आठ बिंदुओं पर कार्ययोजना बनाकर काम करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें :  शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी को मिली जमानत

यह भी पढ़ें :  सीबीआई ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के करीबी को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :  यूपी में अब नए मदरसों को नहीं मिलेगा अनुदान  

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com