Thursday - 21 October 2021 - 1:15 AM

योगी कैबिनेट का विस्तार आज, 7-8 मंत्री लेंगे शपथ

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार का रविवार की शाम तक कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है।

इतना ही नहीं राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई है। सरकार से जुड़े लोगों का कहना है कि योगी सरकार में सात से आठ मंत्री को रविवार को शपथ दिलायी जा सकती है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दो बजे तक लखनऊ आने की खबर है।

ऐसे में कहा जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल विस्तार रविवार की शाम छह बजे तक किया जा सकता है। हालांकि बड़ा सवाल है कि आखिर किसको योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। मीडिया रिपोट्र्स की माने तो जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़,, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार  का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जिन्हें आज शाम मंत्री पद की शपथ दिलायी जा सकती है।

बीजेपी की पूरी कोशिश है कि उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने से पहले अपने कैबिनेट विस्तार कर सियासी गणित को पूरी तरह से ठीक कर ले ताकि उसे चुनाव में फायदा मिल सके।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की संपत्ति बढ़कर हुई 3.07 करोड़

यह भी पढ़ें :  SC के ई-मेल्स में पीएम की तस्वीर पर कोर्ट ने जतायी आपत्ति

यह भी पढ़ें :  यूएन में इमरान ने छेड़ा कश्मीर राग तो भारत ने कहा-ओसामा को शहीद…

राजनीतिक के जानकारों की माने तो चुनाव से पहले वोट बैंक की सियासत और समीकरण साधने के लिए मंत्रिमंडल का विस्तार करने का बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि योगी के मंत्रिमंडल में कई और नये चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव होना है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव को सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें :   इस देश में मिला 23 हजार साल पुराना मानव पदचिन्ह

यह भी पढ़ें :  पीएम ने कोवैक्सीन ली थी फिर उन्हें अमेरिका जाने की अनुमति कैसे मिली?

यह भी पढ़ें : सेंसेक्स 60 हजार अंक के पार, निफ्टी भी 18 हजारी बनने को तैयार

जहां एक ओर सपा अपने कुनबे को और मजबूत करने जुट गई है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी दोबारा यूपी में अपनी दमदार वापसी की कोशिशों में नजर आ रही है। दूसरी ओर योगी सरकार दोबारा सत्ता में वापसी का सपना देख रही है और बीजेपी अपने संगठन में लगातार बदलाव कर रही है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com