Saturday - 23 October 2021 - 2:33 PM

पीएम ने कोवैक्सीन ली थी फिर उन्हें अमेरिका जाने की अनुमति कैसे मिली?

जुबिली न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। उनके दौरे पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोवैक्सीन लगवाने के बाद भी अमेरिका में एंट्री कैसे मिल गई।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोवैक्सीन को अमेरिका ने अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है। ऐसे में इस वैक्सीन को लगवाने के बाद भी प्रधानमंत्री को एंट्री कैसे मिली है?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ट्वीट किया, ‘यदि मुझे सही से याद है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, जिसे अमेरिका की ओर से मंजूरी नहीं मिली है। या फिर उन्होंने इसके अलावा कोई और वैक्सीन भी ली है या अमेरिका के प्रशासन ने उन्हें छूट दी है? देश यह जानना चाहता है।’

यह भी पढ़ें : सेंसेक्स 60 हजार अंक के पार, निफ्टी भी 18 हजारी बनने को तैयार

यह भी पढ़ें :  …तो इस वजह से सैलून को मॉडल को देना होगा दो करोड़ का मुआवजा

दिग्विजय के अलावा की कांग्रेस की ही वरिष्ठ नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी इस पर सवाल उठाया है। उन्होंने खुद भी कोवैक्सीन ही लगवाई है।

यह भी पढ़ें : पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन के बाद भी नहीं थम रहा कांग्रेस में घमासान

निखिल अल्वा ने ट्वीट किया, ‘अपने प्रधानमंत्री की तरह मैंने भी आत्मनिर्भर कोवैक्सीन लगवाई है। अब मैं ईरान, नेपाल और कुछ अन्य देशों को छोड़कर दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में नहीं जा सकता है। लेकिन मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका जाने की अनुमति मिल गई है, जो कोवैक्सीन को मान्यता ही नहीं देता है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि वास्तव में उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली थी।’

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक मार्च को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। उन्होंने भारत में ही बनी कोवैक्सीन की डोज ली थी।

यह भी पढ़ें :ममता को हराने के लिए भाजपा ने लगाई पूरी ताकत, केंद्रीय मंत्रियों को…

यह भी पढ़ें :केंद्र ने कहा-RTI के तहत नहीं आता PM CARES फंड, यह सरकारी संपत्ति नहीं

कोवैक्सीन को अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई बड़े देशों की ओर से मान्यता नहीं दी गई है। हालांकि कोविशील्ड को इस सूची में शामिल किया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com