Thursday - 9 February 2023 - 11:36 AM

विश्व कप जीत का Replay होगी फिल्म-83

मुंबई। अजहर और माही की बायोपिक के बाद बहुत जल्द बॉलीवुड में भारत के पूर्व कप्तान और 1983 विश्व कप विजेता कपिल देव की बायोपिक भी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली है।

दरअसल, कबीर खान की फिल्म 83 को लेकर आये दिन नये खुलासे हो रहे हैं। कपिल देव के किरदार में रणवीर  सिंह नजर आयेगे तो दूसरी ओर 1983 विश्व कप जीत में अहम रोल अदा करने वाले ऑलराउंडर मदन लाल के किरदार पूर्व अंडर -19 क्रिकेटर रह चुके गायक-संगीतकार हार्डी संधू नजर आएगे।

इसके साथ ही हार्डी संधू इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। बता दें कि 1983 के विश्व कप में मोहिंदर अमरनाथ ने अहम किरदार निभाया था। उन्होंने पूरे विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिया था। उन्होंने खिताबी जंग में विवियन रिचर्ड्स का अहम विकेट चटकाया था।

अपने किरदार को लेकर क्या कहते हैं हार्डी

कबीर खान की फिल्म में पूर्व क्रिकेटर की भूमिका निभाने को लेकर हार्डी संधू कहते हैं कि ‘एम्मी विर्क, जो फिल्म में बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभा रहे हैं, साथ ही टीम से एक अन्य कोच ने इस किरदार के लिए मेरे नाम का सुझाव दिया। मैंने अंडर -19 टीम और रणजी ट्रॉफी में क्रिकेट खेला है। कबीर सर ने अंतिम निर्णय लेने से पहले मुझे इस भूमिका के लिए तैयार होने के लिए सात दिन का वक्त दिया था’अपने किरदार को बारीकी से समझने के लिए हार्डी संधू मदन लाल का वीडियो देख कर उनके तौर-तरीकों को सीखने की कोशिश कर रहे है।

दिलचस्प बात यह है कि बेंगलुरु के राष्ट्रीय शिविर में बिताए गए अपने समय के दौरान, हार्डी संधू को सर मदन लाल ने खुद प्रशिक्षित किया था।मदन लाल और उनके पुराने क्रिकेट के दिनों के बारे में बात करते हुए हार्डी संधू ने कहा, कि वह तब मेरे कोच थे। मैंने उनसे फिल्म में मेरी कास्टिंग के बाद बात की थी और एक या दो दिन में उनसे मुलाकात करूंगा। इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक खासा उत्साहित है।

निर्देशक कबीर खान की  स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में शूटिंग शुरू की जाएगी। पहले निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी। 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ी थी।

फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने को मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नजर आएगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम और अब हार्डी संधू ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।  https://www.jubileepost.in

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com