Saturday - 31 July 2021 - 10:31 PM

कमलनाथ क्या बनेंगे कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष  

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। राजनीतिक दृष्टिकोण से अगला साल काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल अगले साल पांच राज्यों के विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

इस वजह से कांग्रेस पार्टी में कई बदलाव होने के आसार है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस इन राज्यों में मजबूती से ताल ठोंकना चाहती है।

उधर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर बड़ी जानकारी आ रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कमलनाथ को एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाने के बारे में सोच रही है।

इतना ही नहीं कमलनाथ ने गुरुवार को सोनिया व प्रियंका से मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि बहुत जल्द कमलनाथ को एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने का ऐलान हो सकता है।

Photo : PTI

इसके साथ आने वाले समय में कांग्रेस में बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जानकारी ये भी मिल रही है कि कुछ महीनों में कांग्रेस पार्टी नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

यह भी पढ़ें : 55 हजार करोड़ खर्च के हिसाब पर सवालों के घेरे में नीतीश सरकार

यह भी पढ़ें :  पंजाब कांग्रेस संकट पर बोले हरीश रावत, कैप्टन बने रहेंगे सीएम…

इसको लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जा सकती है। अगस्त में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का सेशन भी होने की संभावना जतायी जा रही है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया होगी।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि कमलनाथ की अन्य नेताओं से भी अच्छी बनती है। इस वजह से कमलनाथ को कांग्रेस के संगठन में बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  यूपी पुलिस का कारनामा, दिव्यांग बुजुर्ग को बना दिया डकैती का मुल्जिम

यह भी पढ़ें :  ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

हालांकि यह कहना थोड़ी जल्दीबाजी होगी कि उन्हें एक्टिंग प्रेसिडेंट या वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने का कब ऐलान होता है। सभी चीजे अभी केवल प्राथमिक स्तर है लेकिन कमलनाथ को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

  • कमलनाथ के पास फिलहाल दो पद हैं
  • एक वह मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं
  • विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं
  • अब उन्हें कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com