Saturday - 18 September 2021 - 1:54 PM

कौन है US Open Tennis ओपन के नये चैम्पियन

जुबिली स्पेशल डेस्क

रूस के दानिल मेदवेदेव यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

इससे पूर्व ब्रिटेन की टेनिस खिलाड़ी एमा राडुकानू ने कनाडा की लैला फर्नांडीज को 6-4, 6-3 से पराजित साल के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का महिला एकल खिताब जीत लिया।

रोचक बात यह है कि राडुकानू ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं हारी। वहीं 1977 में वर्जीनिया वेड के बाद पिछले 44 वर्षों में कोई ग्रैंड स्लेम एकल महिला खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला बनी।

रिकॉर्ड नहीं बना पाए जोकोविच, फाइनल में मेदवेदेव ने 6-4, 6-4, 6-4 से हराया

अगर जोकोविच ये मैच जीत जाते तो वो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाते. अभी वो 20 ग्रैंड स्लैम के साथ स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बराबर हैं…

पुरुष एकल के फाइनल मुकाबले दोनों के बीच रविवार देर रात न्यूयॉर्क में खेला गया। हालांकि इस खिताबी मुकाबले में दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच खिताब जीतने से चूक गए।

इसी के साथ मेदवेदेव यूएस ओपन के 14 साल के इतिहास में 9वें ऐसे पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने ये खिताब जीता है। शुरुआत सेट में मेदवेदेव ने जोकोविच पर बढ़त बनाकर उनपर अच्छा खासा दबाव बना डाला।

करीब ढाई घंटे तक चले इस मुकाबले में जोकोविच हर सेट में कमजोर साबित हुए। मैच शुरू होने से पहले नोवाक जोकोविच को खिताब का दावेदार माना जा रहा था और दर्शक भी उनका समर्थन कर रहे थे लेकिन हुआ इसका उलट।

मैच हारने के बाद बाद जोकोविच के आंसू छलक पड़े। इतना ही नहीं वो मेदवेदेव के लिए तालियां भी बजा रहे थे और अपने आंसू भी पोछ रहे थे।

जीत पर दानिल मेदवेदेव ने क्या कहा

खिताब जीतने के बाद दानिल मेदवेदेव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सबसे पहले तो मैं आपको और आपके फैंस से सॉरी कहता हूं। हम सब जानते हैं कि आज क्या हुआ। आपने इस साल और अपने करियर में क्या हासिल किया है। मैंने पहले कभी ये नहीं कहा कि मेरे लिए, आप इतिहास के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी है।

https://twitter.com/usopen/status/1437186246871171072?s=20

हार के बाद जोकोविच बोले

जोकोविच ने लोगों से कहा, कि मैं सबसे खुशकिस्मत इंसान हूं. क्योंकि आप लोगों ने मुझे कोर्ट में बेहद खास महसूस कराया है. न्यूयॉर्क में मैने ऐसा कभी महसूस नहीं किया।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com