Tuesday - 26 January 2021 - 2:06 AM

IPL : कौन हैं राहुल तेवतिया जिसने जड़े एक ओवर पांच छक्के

जुबिली स्पेशल डेस्क

आईपीएल को शुरू हुए एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है। कोरोना काल में आयोजित टूर्नामेंट का रोमांचक किसी तरह से कम नहीं हुआ है। आईपीएल जो टीम कागज मजबूत नजर आ रही है वो टीम मैदान मैदान पर फिसड्डी साबित होती दिख रही है। दरअसल आईपीएल में भारतीय खिलाडिय़ों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी लीग का हिस्सा है लेकिन आईपीएल के 13वें सीजन में भारतीय खिलाडिय़ों का दमदार प्रदर्शन जारी है।

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

केएल राहुल से लेकर मयंक अग्रवाल ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों का बल्ला फटाफटा क्रिकेट में अच्छा चलता दिख रहा है। जहां केएल राहुल ने विराट सेना के खिलाफ शतक जड़ा तो दूसरी ओर मयंक अग्रवाल ने राजस्थान के खिलाफ कल शतक जड़ा है लेकिन इन दोनों के बीच राजस्थान से एक ऐसा खिलाड़ी सामने आया है जिसके छक्के मारने की क्षमता गजब की देखी जा सकती है। हरियाणा के सीही के रहने वाले राहुल तेवतिया ने कल पंजाब के खिलाफ पांच छक्का जड़कर गेंदबाजों के होश उड़ा दिए थे।

शारजाह में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने 31 गेंदों पर 7 छक्कों की मदद से 53 रन ठोंक डाले हैं। उनकी इस पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने पारी के 18वें ओवर में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की जमकर धुनाई की। उन्होंने उस ओवर में 5 छक्के जड़कर सबको चौंका डाला है।

हालांकि राहुल तेवतिया के बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। 2013 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। उनकी खास बात यह है कि एक अच्छे लेग स्पिनर हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी में केवल सात मैच खेला है लेकिन उनकी प्रतिभा में कोई कमी नहीं है। जहां उन्होंने 190 रन बनाए हैं. जबकि इस दौरान उन्हें 17 विकेट मिले हैं।

यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में छुपे रुस्तम साबित हो सकते ये चेहरे

तेवतिया ज्यादातर टी-20 और लिस्ट ए मुकाबले में खेलते हैं। अब तक वो 50 टी-20 मैच खेल चुके हैं. लिस्ट ए में उनका अधिकतम स्कोर 91 का रहा है। पंजाब के खिलाफ उनके पांच छक्के के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई पूछ रहा है कौन राहुल तेवतिया। इतना ही नहीं उनकी बल्लेबाजी देखकर लोगों को युवराज की याद आ गई है। कुल मिलाकर आईपीएल में हर साल कोई नया सितारा सामने आता है शायद तेवतिया भी उसी में से एक हो सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com