Saturday - 28 January 2023 - 9:35 PM

आजम खान के बचाव में आईं मायावती ने क्या कहा?

जुबिली न्यूज डेस्क

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के सवा दो साल से जेल में रहने को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

बसपा प्रमुख ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, ” यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आजम खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बन्द रखने का मामला काफी चर्चा में है।

यह भी पढ़ें :    डंके की चोट पर : सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं बिकने दूंगा

यह भी पढ़ें :   अब गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने किया ये वादा

उन्होंने सवालिया अंदाज में आगे लिखा, लोगों की नजर में यह न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है, यूपी व अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दु:खद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है।

यह भी पढ़ें :  उत्तर कोरिया में पहली बार कोविड मामले की पुष्टि, देश भर में सख्त लॉकडाउन

यह भी पढ़ें :  रेलवे के इतिहास में विभाग ने पहली बार की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

यह भी पढ़ें :  छह लाख करोड़ का बजट तैयार कर रही है योगी सरकार

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा है, देश के कई राज्यों में जिस तरह से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो चिंता का विषय है।

मालूम हो कि जमीन कब्जाने से लेकर तमाम दूसरे मामलों में सपा नेता आजम खान पिछले कई महीनों से सलाखों के पीछे हैं। सपा विधायक की जमानत को लेकर शीर्ष अदालत में भी सुनवाई चल रही है।

इससे पहले भी बसपा प्रमुख मायावती ने अलग-अलग राज्यों में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर भी सवाल उठा चुकी है।

मायावती ने कहा था कि इस तरह की कार्रवाई से गरीब लोग प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन सरकार ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है जो अवैध निर्माण कराते हैं।

यह भी पढ़ें :  आजम खान को HC ने दो महीने की अंतरिम जमानत दी लेकिन जेल से बाहर…

यह भी पढ़ें :  ‘खेलो इंडिया स्कीम के तहत प्रशिक्षकों का चयन होगा जल्द’ 

बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा था, ”दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य प्रदेशों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोजर चलाए जा रहे हैं, जिसमें गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध भी सख़्ती करनी चाहिए, जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध निर्माण हो रहे हैं। ”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com