Friday - 19 August 2022 - 1:30 PM

छह लाख करोड़ का बजट तैयार कर रही है योगी सरकार

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने की तैयारी कर रही है. वित्त विभाग रात-दिन इसी काम में जुटा है. जानकारी मिली है कि योगी सरकार का यह पहला बजट छह लाख करोड़ रुपये का हो सकता है.

सरकार के बजट में चुनाव के लिए तैयार किये गए संकल्प पत्र में जनता से किये गए वादों पर ख़ास फोकस रहेगा. इस बजट में सरकार ने अपने कर्मचारियों के वेतन के लिए 1.65 लाख करोड़ रुपये की रकम तय की है. सरकार अपने बजट में कृषि, रोज़गार और ढांचागत सुविधाओं के लिए भी खर्च निर्धारित करेगी.

इस बजट में नये विश्वविद्यालय, नये आईटीआई जैसे शिक्षण संस्थानों पर ख़ास ध्यान रखा जायेगा. इस बजट से पीडब्ल्यूडी को 30 हज़ार करोड़ रुपये और सिंचाई विभाग को 20 हज़ार करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है. इस बजट में सरकार किसानों को बिजली मुफ्त देने का एलान भी कर सकती है. इसके अलावा कई अन्य कल्याणकारी योजनायें भी शुरू कर सकती है.

जानकारी यह भी है कि योगी सरकार अपने इस बजट में आलू, टमाटर और प्याज जैसी फसलें उगाने वाले किसानों के पक्ष में भी फैसला सुना सकती है. बहुत संभव है कि इसका भी न्यूनतम समर्थन मूल्य तय कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें : मंत्रियों ने सीएम योगी को दिखाई प्रदेश की असली तस्वीर

यह भी पढ़ें : राज्य कर्मचारियों के हक़ में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : सीएम योगी गोरखपुर को देने जा रहे हैं एक बड़ी सौगात

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं बिकने दूंगा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com