Thursday - 24 June 2021 - 11:17 PM

Video: इजराइल ने गाजा में जमींदोज की 12 मंजिला इमारत, कई मीडिया संस्थान भी ध्वस्त

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। गाजा पट्टी में इजराइल और फलीस्तीन के बीच अब खतरनाक संघर्ष देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को इजराइली सेना ने गाजा की एक 12 मंजिला इमारत को मिसाइल से जमींदोज कर दिया है।

इजराइली सेना ने जिस 12 मंजिला इमारत को निशाना बनाया है, उसमें कई मीडिया संस्थान के दफ्तर भी थे। जानकारी के मुताबिक एसोसिएटेड प्रेस और अल जजीरा मीडिया संस्थान के ऑफिस भी होने की बात कही जा रही है। इस हमले में इमारत पूरी तरह से ढह गई है।

फोटो सौ. (Al Jazeera)

न्यूज एजेंसी के रॉयटर्स के एक रिपोर्टर ने इस पूरी घटना पर जानकारी देते हुए कहा है कि मिसाइल टकराने के बाद इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो गई। हालांकि हमले से पहले इमारत के मलिक ने मिसाइल हमले की चेतावनी दी थी, जिसके बाद बिल्डिंग को खाली कर दिया गया था। उधर हमले के बाद इजराइली सेना ने अभी चुप्पी साध रखी है और कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बताया जा रहा है कि इजराइली सेना ने इमारत के मलिक को फोन कर पहले ही बता दिया था कि वो इसपर हमला करने वाले हैं। इसके बाद आनन-फानन में इमारत के मलिक ने पूरी इमारत को खाली कर दिया था। उधर इस पूरे हमले का सीधा प्रसारण कतर सरकार द्वारा वित्तपोषित अल-जजीरा न्यूज नेटवर्क ने किया है।

गत रविवार को इस्राइली सुप्रीम कोर्ट ने पूर्वी जेरुसलम से फिलिस्तीनियों के सात परिवारों को हटाने का आदेश जारी किया था। आदेश में इस्राइल के गठन से पहले 1948 में यहूदी रिलिजन एसोसिएशन के अधीन आने वाले घरों को खाली करने के निर्देश दिए गए थे।

इसका पालन करते हुए इस्राइल में स्थिति शेख जर्रा नामक जगह में रहने वाले 70 फिलिस्तीनियों को हटाकर यहूदियों को बसाया जाने लगा। लेकिन फिलिस्तीनी कोर्ट के इस आदेश से नाखुश थे, उन्होंने ने इसके लिए विरोध में इस्राइल में जगह-जगह पर आंदोलन किए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com