Saturday - 28 January 2023 - 9:40 PM

 उत्तराखंड बना सैलाब, इस इलाके में बूंद-बूंद को तरसे लोग

जुबिली न्यूज डेस्क

देहरादून. बरसात के मौसम में जहां चारों तरफ पानी-पानी हुआ है। वहीं कुछ जगह सूखा भी पड़ा हुआ है। कुछ जगह लोग पाली से परेशान है तो कुछ जगह पानी के लिए तरस रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड में चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, तो वहीं राजधानी देहरादून के चोरखाला क्षेत्र में लोग करीब एक महीने से बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. देहरादून में मुख्य शहर से कुछ ही दूरी पर सुमन नगर वार्ड के चोरखाला क्षेत्र में पानी की किल्लत होने के चलते स्थानीय लोग बेहद परेशान हैं।

बगैर पानी के गुजारा बेहद मुश्किल

यहां पानी न होने से बच्चे भी स्कूल जाने से रह जाते हैं। इस गर्मी में भी कई दिनों तक नहाने के लिए पानी नहीं मिलता है। स्थानीय निवासी का कहना है कि सारा-सारा दिन पानी नहीं आता है, बिना पानी के कोई काम नहीं होता है।  मोटर चलाने के बाद भी पानी ऊपर नहीं आ रहा है। किसी तरह से पानी का इंतजाम कर रहे हैं। बगैर पानी के गुजारा बेहद मुश्किल है। कहते है जल ही जीवल है। अगर जल ही ना रहे तो क्या करें।  यह समस्या कई दिनों से बनी हुई है, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। जल संस्थान को कई बार इस बारे में बताया गया है लेकिन अभी तक हालात जस के तस हैं।

अधिकारियों ने दिया ये भरोसा

सुमन नगर वार्ड की पार्षद संगीता गुप्ता ने इस बारे में कहा कि वह दो दिन पहले कुछ महिलाओं के साथ जल संस्थान गई थी. अधिकारियों को ज्ञापन दिया। अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि संबंधित इलाके में पानी की किल्लत का मामला संज्ञान में आ गया है। सुमन नगर वार्ड के लोगों की समस्या जल्द दूर कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की अब ये एडवायजरी

ये भी पढ़ें-मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश में जुटी पुलिस, लखनऊ समेत कई जिलों में छापेमारी जारी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com