Thursday - 21 October 2021 - 2:13 AM

UP Election 2022: UP फतह के लिए अखिलेश ने शुरू की विजय रथ यात्रा

  • चाचा-भतीजे ने भरी हुंकार… अखिलेश की रथ यात्रा को 5 साल के बच्चे ‘खजांची’ ने दिखाई हरी झंडी

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। ऐसे में यहां पर सियासी घमासान अब देखने को मिल रहा है। सपा से लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

जहां एक ओर कांग्रेस लगातार बीजेपी को चुनौती दे रही है तो दूसरी ओर सपा भी अपनी दावेदारी को मजबूत करने में जुट गई है।  प्रियंका गांधी योगी सरकार पर हमलावर है तो दूसरी ओर सपा नेता अखिलेश यादव किसानों के मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार निशान साध रहे हैं।

अखिलेश यादव ने जनता के बीच जाने का फैसला किया है। इसी के तहत अखिलेश यादव ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत बुधवार को कर दी है।

अखिलेश ने कानपुर में गंगा किनारे से विजय रथ यात्रा की शुरुआत कर माँ गंगा में अपनी आस्था का संकेत देने की कोशिश भी की है। जरूरी बात यह है कि अखिलेश ने अपने अपने चुनावी अभियान का शुभारंभ नवरात्र से किया है।

यूपी में खोए हुए जनाधार को पाने के लिए अखिलेश यादव की ये रथ यात्र काफी अहम बतायी जा रही है। अखिलेश इस दौरान दो दिन में 190 किलोमीटर की यात्रा में चार जिलों का भ्रमण करने की तैयारी में है।

अखिलेश यादव रथ पर सवार होकर कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में जाकर सपा के लिए फिर से वोट बैंक को मजबूत करेगे।

उधर अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव भी यात्रा पर निकले हैं। अखिलेश यादव ने रथ यात्रा के दौरान एक न्यूज चैनल से बातचीत की है। इस बातचीत में अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी की सक्रियता से लेकर चाचा शिवपाल की रथयात्रा पर बेबाकी से बायान दिया है।

देश के जाने माने न्यूज चैनल से बातचीत में अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी की यूपी में सक्रियता को साफ कहा है कि इससे सपा को किसी तरह का नुकसान नहीं है।

इस दौरान अखिलेश ने भारतीय जनता पार्टा (बीजेपी) और कांग्रेस, दोनों में कितना फर्क है, नीतियां एक है। ऐसे में अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी को लेकर ये बताना चाहा है कि उनकी मौजूदगी से सपा को कोई नुकसान होने वाला नहीं है।

वहीं अपने चाचा शिवपाल को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वे भी बोलेंगे तो बीजेपी के खिलाफ ही। शिवपाल यादव की रथयात्रा को लेकर अखिलेश ने भले ही कुछ नहीं कहा लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है उनके चाचा शिवपाल भी बोलेंगे तो बीजेपी के खिलाफ ही।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बड़ा प्रदेश है। यहां सभी राजनीतिक दलों को काम करने की जरूरत है। हमने पहले भी बड़े दलों से गठबंधन किया लेकिन परिणाम नहीं आए।

यह भी पढ़ें :  मायावती ने खेला ‘सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड’, बोलीं- अयोध्या, वाराणसी, मथुरा में…

यह भी पढ़ें :   नंदीग्राम हिंसा मामले में सीबीआई ने लिया बड़ा एक्शन

अखिलेश यादव नेकहा कि नेताजी हमारे पिताजी भी हैं और हम सब के बड़े नेता हैं. उन्होंने हमें राजनीति में रास्ता दिखाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें :  ईडी ने एक्ट्रेस लीना मारिया को इसलिए किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :   तो फिर अंधेरे में डूब सकती है देश की राजधानी

कुल मिलकार अब देखना होगा कि अखिलेश यादव की रथ यात्रा कितनी सफल हो पाती है। यूपी चुनाव को लेकर विपक्ष पूरी तरह से हमलावार नजर आ रहा है। अखिलेश यादव दावा कर रहे हैं कि यूपी में अब सपा की सरकार बनेगी। और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का दावा कर रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com