Thursday - 21 October 2021 - 12:13 AM

ईडी ने एक्ट्रेस लीना मारिया को इसलिए किया गिरफ्तार

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बड़ा कदम उठाया है। दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर पुलिस ने कहा है कि इस मामले में अभी और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं ईडी ने इस मामले में चंद्रशेखर के दो कथित सहयोगियों को पहले ही गिरफ्तार किया था।

ईडी की माने तो इन लोगों की गिरफ्तारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई है। अब इस मामले में इन लोगों को स्थानीय अदालत में पेश किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने मकोका MCOCA एक्ट में लीना को गिरफ्तार किया है। EOW ने मकोका के तहत आरोपी सुकेश और उसके सहयोगियों पर केस दर्ज किया हुआ है।

यह भी पढ़ें : तिकुनिया में होगा किसानों का बड़ा आंदोलन

यह भी पढ़ें :  यूपी में किसकी बनेगी सरकार, जानिए क्या कहता है यह सर्वे?  

क्या है पूरा मामला

मामला 200 करोड़ की ठगी का बताया जा रहा है। पुलिस की माने तो सुकेश चंद्रशेखर पर जेल के अंदर से ही 2 बिजनेसमैन की फैमिली से स्पूफ कॉल के जरिए डील करके उन्हें बेल पर बाहर निकलवाने भरोसा दिलाकर करोड़ों की ठगी कर डाली।

बताया जा रहा है कि सुकेश के करीब 200 करोड़ की ठगी की है। इस मामले में सुकेश के साथ उनकी पत्नी और कई बैंक कर्मचारियों पर भी आरोप लगे हैं। इन लोगों पर शिकंजा कसा गया है और गिरफ्तार करने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें :  लखीमपुर में 24 घंटे में ऐसे बदला तेजी से घटनाक्रम

यह भी पढ़ें :  डंके की चोट पर : पार्टी विथ डिफ़रेंस के क्या यह मायने गढ़ रही है बीजेपी

इस मामले में हाल में ईडी ने सुकेश पर शिंकजा कसा था और उसके चेन्नई वाले घर पर छापेमारी की थी और इस दौरान 16 बड़ी गाडिय़ों को सीज कर दिया था और उसके घर से इंटरनेशनल ब्रांड्स के महंगे कपड़े भी बरामद हुई थे जिसकी कीमत को करोड़ों में आका गया था।

वहीं फिल्म अभिनेत्री लीना पहले भी गिरफ्तार हो चुकी है। 2013 में उन्होंने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बैंक में गबन किया था। इतना ही नहीं फिर वो 2015 में भी गिरफ्तार हुई थी। लीना मद्रास कैफे बिरयानी, कोबरा और हसबैंड इ गोवा जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com