Wednesday - 8 February 2023 - 9:59 AM

उमा भारती ने मोदी को ‘विनाश पुरुष’ कहा है ?

पॉलिटिकल डेस्क।

भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता उमा भारती का एक वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उमा भारती नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोल रही हैं। वीडियो में उमा भारती कह रही हैं कि “हिंदुत्व का एजेंडा और विकास का एजेंडा ये दो बाते हैं जो प्रोजेक्शन पूरे देश में नरेंद्र मोदी ने करने की कोशिश की है। मैं उनको 1973 से जानती हूँ। मुझे उनके बारे में अच्छी तरह से मालूम है। मैं ऐसा मानती हूँ कि वो विकास पुरुष नहीं, विनाश पुरुष हैं.”

वीडियो किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस का लग रहा है। उमा भारती के पीछे की ओर एक पीले रंग का बैनर और आगे कई चैनल्स के माइक रखे नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि उमा भारती को झांसी से टिकट ना मिलने पर वे मोदी सरकार की पोल खोलने पर उतारु हो गई हैं। इस वीडियो का सच जानने के लिए जब हमने एक खास टूल्स का इस्तेमाल किया तो मालूम हुआ कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वो साल 2007 का है। इस वीडियो को एडिट करके ऐसे चलाया जा रहा है कि वो नया लगे।

क्या है पूरा मामला

उमा भारती का यह वीडियो साल 2007 का है। इस समय उमा बीजेपी का हिस्सा नहीं थी। 2004 में अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निकाले जाने के बाद 2006 में उमा ने ‘भारतीय जनशक्ति पार्टी’ का गठन किया था। 2001 से लेकर 2014 के बीच नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उमा भारती ने एक टीवी चैनल से बातचीत में अपने इन बयानों की को लेकर सफाई भी दे चुकी हैं। उमा भारती ने कहा था, “ये बात जब मैंने बोली थी तब मैं भारतीय जनशक्ति पार्टी में थी। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस गुजरात के राजकोट शहर में हुई थी।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com