Sunday - 1 August 2021 - 1:09 AM

PM मोदी ने क्यों कहा-Well done India!

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ती नजर आ रही है। कोरोना को काबू करने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा। हालांकि अब पूरी तरह से स्थिति नियंत्रण में है।

सरकार का अब पूरा ध्यान वैक्सीनेशन अभियान पर है। इसी के तहत सोमवार को वैक्सीनेशन अभियान ने काफी अच्छी गति पकड़ी। इसके साथ ही वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन टीका लगाने का रिकॉर्ड बना डाला है।

सरकार से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन की 81 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं। टीकाकरण का रिकॉर्ड बनने पर प्रधानमंत्री मोदी ने खुशी जताते हुए वेलडन इंडिया कहा है। सरकार ने बताया कि शाम सात बजे तक कोविन ऐप के अनुसार,80, 96, 417 वैक्सीन लग चुकी हैं।


पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या खुश करने वाली है. कोविड-19 से लड़ने के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार बनी हुई है. उन सभी को बधाई, जिन्होंने टीका लगवाया और सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स को भी बधाई जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इतने सारे नागरिकों को टीका मिल सके. वेलडन इंडिया”. वहीं, पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यहां से आगे और ऊपर, वेलडन इंडिया।

वैक्सीनेशन अभियान ने इसलिए पकड़ी रफ्तार

बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए संशोधित गाइडलाइन को सोमवार से लागू किया है। इसके तहत अब केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आबादी, बीमारी के प्रसार के स्तर और टीकाकरण की प्रगति आदि मानदंडो के आधार पर आवंटित की जाएगी। भारत सरकार देश में स्थित वैक्सीन प्रोडक्शन करने वाली कंपनियों से कोविड रोधी टीकों की 75 प्रतिशत खरीद करेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com