अब इस मामले में आज़म के बेटे अब्‍दुल्‍ला और पत्‍नी तंजीन के खिलाफ जारी हुआ वारंट

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार आजम खान के परिवार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। हालांकि कल आजम खान को शत्रु सम्पत्ति मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी लेकिन आज उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी कर दिया है।

कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम के साथ-साथ पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी किया गया है क्योंकि दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कई तारीखों पर नहीं पहुंचते थे।

उधर अब्दुल्ला आजम के वकील के वकील ने उनकी हाजिरी माफी के लिए प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन कोर्ट ने उसे नहीं माना और अब वारंट जारी कर दिया है। इस वजह से एक बार फिर आजम परिवार की मुश्किलें बढ़ गई है। जानकारी ये भी मिल रही है कि इस मामले की कई सुनवाई में दोनों नहीं पहुंचे है। इस वजह से कोर्ट ने अब ये कदम उठाया है।

बता दे कि सपा के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी थी । बता दें कि वक्फ बोर्ड की जमीन मामले में पांच मई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था।

न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने खुली अदालत में फैसला सुनाया था। हालांकि ये अभी कहना जल्दीबाजी होगा कि वो जेल से बाहर आयेगे। दरअसल तीन दिन पहले एक और वारंट रामपुर से सीतापुर जेल पहुँच गया था। यह वारंट फर्जी दस्तावेज की मदद से स्कूल की मान्यता लेने का है। इस मामले में 19 मई को अदालत में आजम खां को पेश होना है। सीतापुर के जेल अधीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने आजम खां के खिलाफ जेल में वारंट पहुँचने की पुष्टि की थी ।

दरअसल आज़म खां के परिवार ने रामपुर के यतीमखाने में रामपुर पब्लिक स्कूल बनाया है. इस परिवार ने एक स्कूल के कागज़ पर तीन स्कूलों की मान्यता ले ली है।आरोप है कि आज़म खां ने नेशनल बिल्डिंग कोड का सर्टिफिकेट भी गलत लगाया है। इया मामले में साल 2020 में आज़म खां की पत्नी तंजीन फात्मा के खिलाफ धारा 420 में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com