Thursday - 21 October 2021 - 12:49 AM

राजनीति से खेल के मैदान तक रही हलचल, एक हफ्ते में तीन बड़े चेहरों ने छोड़ी कुर्सी

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। बीते एक हफ्ते में भारतीय राजनीति से लेकर खेलों की दुनिया में हलचल देखने को मिल रही है। जहां एक ओर गुजरात और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को अचानक से अपनी कुर्सी छोडऩे का बड़ा कदम उठाया तो दूसरी ओर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी वक्त रहते टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तानी से किनारा कर सबको चौंका डाला।

पंजाब में कैप्टन ने अपनी टीम का नेतृत्व करने से मना कर दिया और मुख्यमंत्री पद से इस्फीफा दे दिया। इसके साथ ही पिछले एक हफ्ते में वो दूसरे मुख्यमंत्री है जिन्होंने अचानक से अपने पद से इस्तीफा देने का बड़ा फैसला कर लिया और किसी को भी कानों-कान खबर तक नहीं होने दी।

इससे पहले 11 सितंबर (शनिवार) को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पद छोड़ा था। वहीं इस राजनीति घटनाक्रम को कुछ दिन गुजरे ही थे गुरुवार को खेल की मैदान से भी बड़ी खबर आ गई और विराट कोहली ने 5 दिन बाद यानी गुरुवार को विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी न करने का बड़ी घोषणा कर डाली।

इसके बाद राजनीति से लेकर खेलों की दुनिया में एकएका हलचल बढ़ गई। गुजरात के सीएम ने 11 सितम्बर को इस्तीफा दिया और अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करने से केवल साल भर पहले ही अपने पद से किनारा कर लिया।

अगस्त 2016 में आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी पहली बार मुख्यमंत्री बने। हालांकि बीजेपी ने जनता के मूड को देखते हुए वक्त रहते ही विजय रुपाणी का इस्तीफा ले लिया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान पहुंची अफगानिस्तान की जूनियर महिला फुटबॉल टीम

यह भी पढ़ें : नुसरत जहां के बच्चे का सामने आया बर्थ सर्टिफिकेट, पिता को लेकर सस्पेंस खत्म

यह भी पढ़ें :  आप का ऐलान-यूपी में सरकार बनी तो हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त

विजय रुपाणी की तरह विराट ने भी किया हैरान

जहां एक ओर विजय रुपाणी के अचानक से कुर्सी छोडऩे की चर्चा देश में हो रही थी तो वहीं अचानक से विराट कोहली ने भारतीय टीम की टी-20 की कप्तानी छोडऩे का बड़ा एलान कर डाला। उनके इस कदम से हर कोई हैरान था। उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर

  • विराट ने 45 टी-20 में टीम की कमान संभाली है
  • भारत को 25 मैचों में जीत और 14 में पराजय झेलना पड़ा
  • दो मुकाबले टाई पर खत्म हुए
  • इतने ही बेनतीजा रहे
  • विराट की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 65.11 रहा है

कैप्टन ने भी छोड़ी अपनी कुर्सी

विराट कोहली के दो दिन बाद पंजाब की राजनीति में तब अचानक से हलचल मच गई जब कैप्टन ने अपनी कुर्सी छोडऩे का ऐलान कर दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम होते-होते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने इस दौरान जमकर कांग्रेस पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि वो पिछले कुछ दिनों में तीसरी बार यह हुआ है. इससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुबह ही इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था और इसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी दे दी थी। कुल मिलाकर पिछले एक हफ्ते में भारतीय राजनीति और खेलों की दुनिया में उधल-पुथल देखने को मिली है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com