Thursday - 29 September 2022 - 9:23 AM

इसलिए मोदी कैबिनेट में फेरबदल की है सुगबुगाहट

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। बीजेपी अभी से 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इतना ही नहीं 2024 की रणनीति को ध्यान में रखकर अपनी पार्टी संगठन में बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है जबकि अब खबर मिल रही है कि बहुत जल्द मोदी कैबिनेट में फेरबदल देखने को मिल सकता है।

दरअसल बीजेपी 2024 को ध्यान में रखकर केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार करने की सोच रही है। हालांकि इस पर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं है लेकिन मोदी कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट काफी तेजा हो गई है।

ये भी पढ़ें-भाजपा में शामिल होंगे कुलदीप बिश्नोई, आज छोड़ेंगे विधायक पद

ये भी पढ़ें-रूस पर यूक्रेन युद्ध की मार, अमेरिका ने पुतिन की गर्लफ्रेंड पर लगाए प्रतिबंध

मान जा रहा है कि इस बार वैसे चेहरों को शामिल किया जा सकता है जो आने वाले वक्त में बीजेपी और एनडीए दोनों को बड़ा फायदा पहुंचा सकते हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि इस बार के विस्तार में जद (यू) व शिवसेना के बागी गुट को मौका दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इज़ाफा, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

ये भी पढ़ें-नैंसी पेलोसी के ताइवान पहुंचते ही बौखलाया चीन, बताया-‘बेहद खतरनाक’ अमेरिकी कार्रवाई

सरकार में अभी सहयोगी दलों से कुछ ही कैबिनेट मंत्री हैं लेकिन अब इसमें बड़ा बदलाव किया जा सकता है और कई नये चेहरों को मौका दिया जा सकता है। अभी केंद्र सरकार में पशुपति पारस कैबिनेट मंत्री और अनुप्रिया पटेल व रामदास अठावले बतौर राज्य मंत्री शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इज़ाफा, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

बता दे कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में अभी प्रधानमंत्री समेत 29 कैबिनेट मंत्री हैं। दो स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्रियों के साथ 47 राज्यमंत्री हैं। राज्य मंत्रियों में दो स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह व राव इंद्रजीत सिंह भी शामिल हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com