Saturday - 13 August 2022 - 2:58 PM

रूस पर यूक्रेन युद्ध की मार, अमेरिका ने पुतिन की गर्लफ्रेंड पर लगाए प्रतिबंध

जुबिली न्यूज डेस्क

रूस-यूक्रेन के बीच काफी समय से युद्ध चल रहा है। इस युद्ध के चलते दोनों देशों का काफी नुकसान हुआ।  इस देश के लेगों को इस युद्ध का खामियाजा भुगतना पड़ा है। ऐसे में इस युद्ध का खामियाजा पुतिन की गर्लफ्रेंड को भी भुगतना  पड़ा है।  अमेरिका ने अलीना  का वीजा फ्रीज कर दिया है इसके अलावा उनकी संपत्तियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। यह जानकारी मंगलवार को अमेरिका के वित्‍त विभाग ने दी।

अमेरिका के वित्त विभाग ने मंगलवार को कहा कि बाइडन प्रशासन ने पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट और ‘स्टेट ड्यूमा’  की पूर्व सदस्य अलीना कबाएवा का वीजा फ्रीज कर दिया है और उनकी संपत्तियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

कबाएवा रूस की एक मीडिया कंपनी की प्रमुख हैं

विभाग ने कहा कि कबाएवा रूस की एक मीडिया कंपनी की प्रमुख भी हैं, जो यूक्रेन पर रूसी आक्रमण का समर्थन करती है। पुतिन के जेल में बंद आलोचक एलेक्सी नवलनी लंबे अरसे से कबाएवा के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कबाएवा की मीडिया कंपनी ने यूक्रेन पर रूसी हमले को लेकर दुष्‍प्रचार कर रही है। ब्रिटेन ने मई में काबेवा कबाएवा के खिलाफ प्रतिबंधों को मंजूरी दी थी। वहीं, यूरोपीय संघ ने जून में उन पर यात्रा और संपत्ति संबंधी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण में एक बार फिर से इज़ाफा, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

पुतिन एक बार फिर बन सकते हैं पिता

कुछ दिनों पहले यह चर्चा थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर पिता बन सकते हैं और इस बच्चे की मां उनकी गर्लफ्रेंड होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स में ये चौंकाने वाला दावा किया गया है। लगभग 70 साल के रूसी राष्ट्रपति फिलहाल यूक्रेन पर हमले के चलते बड़े पैमाने पर वैश्विक आलोचना का सामना कर रहे हैं। अमेरिका के वित्त विभाग ने एंड्री ग्रिगोरीविच गुरेव पर भी प्रतिबंध लगाए हैं, जो विटनहर्स्ट एस्टेट के मालिक हैं। इससे पहले, अप्रैल में अमेरिका ने पुतिन की दोनों बेटियों-कैटरीना व्लादिमीरोवना तिखोनोवा और मारिया व्लादिमीरोवना वोरोत्सोवा पर प्रतिबंध लगाए थे।

ये भी पढ़ें-भाजपा में शामिल होंगे कुलदीप बिश्नोई, आज छोड़ेंगे विधायक पद

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com