Saturday - 28 January 2023 - 4:51 AM

किसने कहा-CM होंगे नीतीश पर रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार सत्ता पर काबिज होने जा रहे हैं। हालांकि नीतीश की राह इस बार आसान नहीं लग रही है। दरअसल नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जेडीयू 43 सीटे ही जीत सकी है।

दूसरी ओर बीजेपी ने 74 सीटें जीतकर अपना दबदबा कायम किया है। ऐसे में बिहार में अब नीतीश बड़े भाई के रोल में नहीं होंगे। इस वजह से उनके लिए सत्ता चालाना काफी मुश्किल भरा हो सकता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता , पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने भी नीतीश के सीएम बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि हालिया बिहार विधान सभा चुनाव नतीजों के बाद भले ही नीतीश  फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएं लेकिन इस बार राज्य की बागडोर किसी और के हाथ में होगी और नीतीश रिमोट से संचालित सीएम होंगे।

यह भी पढ़ें : अखिलेश सरकार में शिवपाल होंगे कैबिनेट मंत्री

बीजेपी इस बार उन्हें रिमोट कंट्रोल से चलने वाला मुख्यमंत्री बना रही है। एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि कल नीतीश सातवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

हाालंकि इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। कांग्रेस पार्टी महागठबंधन की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुई है। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 70 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की थी लेकिन केवल 19 सीटों पर जीत हासिल कर सकी है।

 

यह भी पढ़ें : इजराइल ने ईरान में घुसकर मारा अलकायदा का आतंकी

यह भी पढ़ें : घर बैठे दिया जलाइये और रख दीजिये भगवान राम की चौखट पर

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : नमस्ते ट्रम्प

दूसरी ओर एनडीए ने 125 सीटें हासिल की है। बीजेपी ने 74 सीटें हासिल की है जबकि जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी है। एनडीए को कुल 125 सीटें आई हैं।

भाजपा और जेडीयू के अलावा एनडीए को दोनों घटक दल हम और वीआईपी को चार-चार सीटें मिली हैं। हालांकि भले ही सरकार भले ही एनडीए की बन रही है लेकिन यह भी देखना होगा रोचक होगा कि नीतीश कैसे इस सरकार को चलाते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com