Saturday - 28 January 2023 - 5:22 AM

अखिलेश सरकार में शिवपाल होंगे कैबिनेट मंत्री

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दीवाली के मौके पर इटावा में एक बड़ा एलान किया है. 2022 में समाजवादी छोटे दलों से तो गठजोड़ करेगी लेकिन किसी बड़े दल के साथ गठजोड़ नहीं करेगी. साथ ही अखिलेश ने एलान किया है कि जसवंतनगर सीट चाचा शिवपाल यादव के लिए छोड़ दी है. सर्कार बनने पर शिवपाल कैबिनेट मंत्री होंगे.

त्यौहार के मौके पर अखिलेश अपने सिविल लाइंस स्थित घर आये तो कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने वाले नेताओं में बसपा के तीन पूर्व जिला अध्यक्ष लखन सिंह जाटव, जितेन्द्र दोहरे, राघवेन्द्र गौतम, बसपा की भाईचारा कमेटी के पूर्व विधानसभा प्रभारी वीरू भदौरिया, कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कीरत पाल सिंह, वामसेफ के पूर्व जिलाध्यक्ष सर्वेश गौतम समेत तमाम नेता शामिल हैं.

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि कि 2022 में सपा के साथ प्रसपा को भी एडजस्ट करेंगे. जसवंत नगर सीट चाचा के लिए छोड़ ही दी है. उनकी पार्टी के अन्य नेताओं को भी सरकार में एडजस्ट करेंगे.

बिहार चुनाव परिणाम को लेकर एक कार्यकर्त्ता ने अखिलेश से पूछा कि समाजवादी पार्टी की 2022 में क्या रणनीति होगी तो अखिलेश ने कहा कि महागठबंधन को बेईमानी से हराया गया. लोकतंत्र में इतना बड़ा धोखा किसी के साथ नहीं हुआ होगा जितना बीजेपी ने किया. अखिलेश ने कहा कि रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे वर्ना बीजेपी को इसकी जानकारी हो जायेगी.

यह भी पढ़ें : बिहार में नई सरकार की तैयारी तेज़, नीतीश होंगे सीएम, डिप्टी सीएम का चेहरा बदलेगा

यह भी पढ़ें : इजराइल ने ईरान में घुसकर मारा अलकायदा का आतंकी

यह भी पढ़ें : घर बैठे दिया जलाइये और रख दीजिये भगवान राम की चौखट पर

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : नमस्ते ट्रम्प

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव परिणाम पर अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव तो डीएम, एसपी से लेकर सीओ और सिपाही तक लड़ रहे थे. यह चुनाव तो सरकारी मशीनरी लड़ रही थी. उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जायेंगे.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com