Thursday - 4 March 2021 - 3:47 PM

शपथ ग्रहण से पहले व्हाइट हाउस छोड़कर चले जाएंगे ट्रम्प

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अंतत: अपनी हार को स्वीकार कर लिया है. ट्रम्प ने एलान कर दिया है कि नये राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले वह व्हाइट हाउस छोड़कर चले जाएंगे.

अमेरिका के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब नया राष्ट्रपति शपथ ले रहा होगा और पूर्व राष्ट्रपति उस समारोह में मौजूद नहीं होगा. ट्रम्प की यह बेइज्जती सिर्फ उनकी उस जिद की वजह से है जिसमें ट्रम्प चुनाव हार जाने के बाद भी अपनी हार को स्वीकारने को तैयार नहीं हो रहे थे.

व्हाइट हाउस के एक बड़े अधिकारी के अनुसार व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फ्लोरिडा के गोल्फ क्लब में रहने के लिए चले जायेंगे. जानकारी के अनुसार नये राष्ट्रपति 20 जनवरी को शाम को शपथ लेंगे और ट्रम्प दोपहर में ही वाशिंगटन से फ्लोरिडा के लिए रवाना हो जायेंगे.

डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को कड़ी टक्कर देने के बावजूद चुनाव हार गए थे लेकिन वह अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने हर संभव उपाय किया जिससे कि व्हाइट हाउस उनसे छूटने न पाए. उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया. वह सुप्रीम कोर्ट तक गए लेकिन उन्हें किसी भी दरवाज़े से राहत नहीं मिली.

यह भी पढ़ें : बोर्ड परीक्षाओं के लिए देश तैयार, जानिये आपके राज्य में कब होगी परीक्षा

यह भी पढ़ें : सरकार और किसानों की 9वीं बातचीत भी बेनतीजा रही

यह भी पढ़ें : वर्षा राउत ने लौटाए लोन के 55 लाख रुपये लेकिन ईडी ने नहीं छोड़ा पीछा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : इकाना से सीमान्त गांधी तक जारी है अटल सियासत

ट्रम्प किसी भी सूरत में अपनी हार स्वीकार करने को तैयार नहीं थे लेकिन जब उनके सामने महाभियोग जैसी मुश्किल आ गई तब उन्होंने समझ लिया कि अगर उन्होंने खुद व्हाइट हाउस छोड़ने का फैसला नहीं किया तो उन्हें जबरन बाहर कब रास्ता दिखाया जाएगा. ऐसे में उन्होंने खुद ही अपनी हार स्वीकार करते हुए व्हाइट हाउस छोड़ने का फैसला कर लिया.

ट्रम्प के समर्थकों ने छह जनवरी को कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर जो तोड़फोड़ की और दंगे जैसी स्थिति पैदा की उसने ट्रम्प की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती कराई.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com