Friday - 26 February 2021 - 3:21 AM

… कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद, नहीं तो झेलना पड़ेगा नुकसान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। अगर आप भी गूगल की मदद के बिना कोई काम नहीं करते है तो थोड़ा सावधान हो जाये नहीं तो आपको भी नुकसान झेलना पड़ सकता है। अगर आप गूगल सर्च इंजन से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूढ़कर कॉल करते है तो ऐसा करना तुरंत बंद कर दीजिए, क्योकि ऐसे में मिला नंबर साइबर अपराधियों का भी हो सकता है।

जो आपके बैंक अकाउंट खाली कर सकते है। ऐसी ही एक घटना यूपी के आगरा निवासी मोहित के साथ हुई है। उनके बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 92 हजार रुपए निकाल लिए, जिसकी शिकायत उन्होंने साइबर सेल से की है।

ये भी पढ़े: डंके की चोट पर : ऐसे लोगों को सियासत से बेदखल करने का वक्त है

ये भी पढ़े: Farmer Protest : राकेश टिकैत ने फिर कहा-कानून वापसी ही एकमात्र रास्ता

पीड़ित मोहित शर्मा ने साइबर सेल पुलिस को बताया कि उन्होंने ने गूगल सर्च इंजन से बैंक का कस्टमर केयर नंबर निकाला। उसके बाद उस नंबर पर उन्होंने कॉल किया। उस नंबर से पर उनसे वैसे ही बात की गयी जैसे कस्टमर केयर पर की जाती है।

ये भी पढ़े: तो क्‍या ऐसे फैला दुनिया में कोरोना, देखें VIDEO

ये भी पढ़े: राज्यपाल ने बीमा योद्धाओं का किया सम्मान और कहा…

उन्होंने आगे बतया कि कस्टमर केयर अधिकारी बन बात कर रहे अपराधी ने उनके पास एक लिंक सेंड किया और बताया की उसे ओपन करते ही बैंक से जुडी हुई सभी जानकरी मिल जाएगी।

उन्होंने ने जब उस लिंक को खोला तो अपराधी ने उन्हें बताया कि खाते से सम्बन्धित जानकारी उन्हें कुछ घंटे में मिल जाएगी, लेकिन उसके कुछ देर बाद उनके खाते से 92 हजर रुपए कट गए। जिसके बाद वह तुरंत बैंक गए। जहां पर उन्होंने ने खाते को बंद करवाया।

उन्होंने जब बैंक से पूछा कि उनके खाते से रुपए कहाँ ट्रांसफर हुए है। तो पता चला कि उनके खाते से रुपए बिहार के किसी खाते में ट्रांसफर हुए है, जिसके बाद उन्होंने ने कमला नगर थाने में अपनी रिपोर्ट लिखवाई। जिसके बाद उनका केस साइबर सेल के पास भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े: तो क्या 17 साल पीछे चला गया विमानन क्षेत्र

ये भी पढ़े: बैकफुट पर WhatsApp! पहली बार लगाया स्टेटस, दी सफाई

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com