Thursday - 2 December 2021 - 11:45 AM

…तो क्या IPL 2022 में लखनऊ की होगी 10वीं टीम

BCCI  ने अभी तक नई टीमों के बोली की तारीख घोषित नहीं कि है, लेकिन इसकी डेट भी जल्द घोषित कर दिया जाएगा…

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बीसीसीआई ने तय किया है कि अगले साल होने वाले आईपीएल में आठ टीमों के बजाये 10 टीमों को जगह दी जायेगी। ऐसे में बड़ा सवाल है आखिर कौन सी दो टीमें होगी।

इसके लिए बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन करने की तैयारी की है। हालांकि दो नई टीमों की दावेदारी को लेकर एक नहीं छह शहर शामिल है। अब देखना होगा कि किन दो शहरों से नई टीमें आती है।

धोनी के शहर रांची से भी जानकारी मिल रही है कि वो इस दौड़ में शामिल  है। इस बीच खबर आ रही है कि 2 नई टीमों के लिए 6 शहर दावेदारी पेश कर रहे हैं। जिसमें धोनी के शहर रांची का नाम भी सामने आ रहा है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि किन 2 शहरों से नई टीमें आती हैं।

यूपी राजधानी लखनऊ, झारखंड राजधानी रांची, गुवाहाटी, कटक, अहमदाबाद और धर्मशाला शामिल है। लखनऊ की दावेदारी को लेकर हाल में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 की 10वीं टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

उनकी भविष्यवाणी में लखनऊ का नाम है। उन्होंने अपने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि ‘दो नई टीमें आएंगी। इसके बाद उन्होंने आगे कहा था कि 10वीं टीम पुणे की नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश से होगी। जिसका होमग्राउंड लखनऊ स्थित भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम होगा।

उधर बीसीसीआई में नई टीमों का आधार मूल्य भी तक कर दिया हैथा . जिसके आधार इन टीमों का आधार मूल्य 2000 करोड़ होगा। बताया जा रहा है कि दो टीमों के जुडऩे से फ्रैंचाइजीस के साथ 50 खिलाडिय़ों को जुडऩे का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़े : ओवल में भारत ने 50 साल बाद रचा इतिहास, इंग्लैंड को दी पटखनी

यह भी पढ़े : विकलांगता की सीमाओं में हमे बंधे रहना मंजूर नहीं, मंजिल तो हम पा लेंगे मंजिल हम से दूर नहीं

यह भी पढ़े : IND vs ENG : लॉर्ड्स TEST के हीरो क्यों हुए लीड्स में जीरो

इससे आने वाले समय में युवा खिलाडिय़ों को ज्यादा मौका मिल सकता है। जानकारी मिल रही है दो टीमों में से एक का नाम लगभग तय नजर आ रहा है उनमें अहमदाबाद का नाम सामने आ रहा है। लेकिन दूसरी टीम कौन होगी इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com