Wednesday - 18 May 2022 - 8:53 AM

…तो मोदी सरकार हर अहम मोर्चे पर फेल हो गई?

जुबिली न्यूज डेस्क

अपनी ही सरकार को अक्सर कटघरे में खड़े करने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्मय स्वामी ने एक बार फिर से मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

स्वामी ने 25 नवंबर बुधवार को एक ट्वीट में मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए उसे हर मोर्चे पर फेल बताया। स्वामी ने देश की आंतरिक सुरक्षा, इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार को फेल बताया है।

इसके साथ ही भाजपा सांसद ने तंज कसते हुए लिखा है कि इन सबके लिए सुब्रमण्यम स्वामी जिम्मेदार है।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर मोदी सरकार की नीतियों को लेकर अपने ट्वीट में सवाल करते रहते हैं। ऐसे में मोदी सरकार के समर्थक उन्हें अपने निशाने पर लिए रहते हैं।

इस बीच गुरुवार की सुबह स्वामी ने एक ट्वीट में लिखा, “मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड- अर्थव्यवस्था में फेल, सीमा सुरक्षा में फेल, विदेश नीति में अफगानिस्तान में विफलता मिली, राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पेगासस का मामला, आंतरिक सुरक्षा में कश्मीर में छाई निराशा, इन सबके लिए कौन उत्तरदायी? – सुब्रमण्यम स्वामी”

बतातें चले कि कई मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले स्वामी की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 24 नवंबर को हुई मुलाकात भी काफी चर्चा में हैं।

यह भी पढ़ें :  यूपी के चुनावी रण में SP-RLD में बन गई बात! गठबंधन पर एलान जल्द

यह भी पढ़ें : शायद न आए अब कोरोना की तीसरी लहर -एम्स निदेशक

यह भी पढ़ें :  आंदोलन खत्म करने के लिए राकेश टिकैत ने सरकार के सामने क्या शर्त रखी?

इसको लेकर सियासी गलियारे में कयासों का दौर शुरू हो चुका है। दिल्ली दौरे पर आईं ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बीजेपी सांसद से जब टीएमसी में शामिल होने को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वे तो हर समय साथ ही हैं।

बता दें कि भाजपा सांसद स्वामी ने इस सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं दिया। हालांकि इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसा इसलिए भी कि क्योंकि मोदी सरकार को अक्सर घेरने वाले बीजेपी सांसद को लेकर पार्टी के कई नेता भी खुश नहीं देखे जा रहे हैं।

इससे साफ है कि सुब्रमण्यम स्वामी की आलोचना से केंद्र सरकार पर निशाना साधने के लिए विपक्ष को मौका मिलता रहता है।

यह भी पढ़ें :  प्रदूषण पर फिर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, कहा-सरकार कुछ नहीं कर रही, आपका…

यह भी पढ़ें :  कोरोना से मार्च तक हो सकती हैं लाखों मौते : WHO

यह भी पढ़ें :  ‘हलाल मीट’ विवाद पर BCCI ने क्या कहा ?

वहीं मुलाकात के बाद ममता बनर्जी की तारीफ में बीजेपी सांसद स्वामी ने ट्वीट कर कहा, “मैं जितने राजनेताओं से मिला या उनके साथ काम किया, उनमें ममता बनर्जी जेपी, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव की तरह हैं। इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं था। भारतीय राजनीति में ये एक दुर्लभ गुण है।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com