Saturday - 22 January 2022 - 2:36 AM

यूपी के चुनावी रण में SP-RLD में बन गई बात! गठबंधन पर एलान जल्द

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। ऐसे में राजनीतिक दल अपने कुनबे को और मजबूत करने में जुट गए है। बीजेपी लगातार जमीनी स्तर पर अपनी पार्टी को मजबूत कर रही है तो दूसरी ओर सपा और कांग्रेस भी जनता के बीच लगातार सक्रिय है।

उधर समाजवादी पार्टी किसी भी बड़े दल के साथ गठबधंन नहीं करेगी लेकिन छोटे दलों के साथ लेने की बात कह रही है। हालांकि राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी एक साथ चुनाव लड़ेगे।

दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है। माना जा रहा है कि बस अब इसका एलान भी बहुत जल्द हो जायेगा। दरअसल मंगलवार को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी की मुलाक़ात हो गई और दोनों ने गठबंधन करने को लेकर बातचीत भी कर ली है।

दोनों की तस्वीरों के साथ एक ट्वीट भी जयंत चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया। इसमें लिखा था, बढ़ते कदम। सपा से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि यूपी चुनाव 2022 के लिए रालोद-सपा में 3 दर्जन सीटों के आसपास सहमति बन गई और बहुत जल्द इसका एलान भी कर दिया जायेगा।

पहले कहा जा रहा था कि दोनों दल 21 नवंबर को गठबंधन का ऐलान करने वाले थे लेकिन नहीं हो सका क्योंकि सीटों के बटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी।

जयंत चौधरी ने भी कल कहा था कि कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात होती रहती है. हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

इस वजह से नहीं हुआ पा रहा था गठबंधन

राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के बीच तालमेल इसलिए नहीं हो पा रहा था क्योंकि राष्ट्रीय लोकदल यूपी में 50 सीटों पर चुनावी दंगल उतरना चाहता है लेकिन समाजवादी पार्टी उसे केवल 30 सीट देने को तैयार है।

उधर राष्ट्रीय लोकदल को कांग्रेस भी अपनी तरफ लेना चाहती है। बसपा की कोशिश है कि वो राष्ट्रीय लोकदल को अपनी ओर ले। इसके लिए बसपा और कांग्रेस से लगातार गठबंधन के लिए ऑफर दे रहे हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com