Saturday - 6 January 2024 - 9:14 AM

सजा पूरी होने से डेढ़ माह पहले जेल से बाहर आ सकते हैं सिद्धू

जुबिली स्पेशल डेस्क

नवजोत सिंह सिद्धू अभी जेल में है। पहले लग रहा था सजा पूरी होने से पहले भगवंत मान सरकार गणतंत्र दिवस पर नवजोत सिंह सिद्धू को रिहा कर सकती थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

हालांकि अब सजा पूरी करने से पहले डेढ़ माह पहले जेल से बाहर आ सकते हैं। इसका मतलब है कि वो अप्रैल माह में ही पटियाला जेल से बाहर आ सकतेहैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की एक साल की सजा 19 मई को पूरी होने वाली है।

यह भी पढ़ें :  हाय रे गर्मी : बुंदेलखंड में झुलस रहे पेड़-पौधे, तेंदू पत्ते को हो रहा बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, थामेंगे बीजेपी का दामन

एक अंग्रेजी अखबार की माने जेल में बंद हर कैदी को चार से पांच दिन की माफी हर माह मिलती है। हालांकि इसमें वो महीना शामिल नहीं होता है जिस माह दोषी को जेल भेजा गया है। ये माफी कैदी के काम के साथ-साथ बर्ताव पर मिलती है।

क्या है मामला?

नवजोत सिद्धू का वर्ष 1988 में पटियाला में पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया था कि इसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को 1 हजार का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया लेकिन इसके खिलाफ पीडि़त पक्ष ने पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी।

यह भी पढ़ें :  राजीव गांधी की हत्या का दोषी पेरारिवलन जेल से आयेगा बाहर  

इसके बाद अब इसमें फैसला आया है। बता दें कि धारा 323 के अनुसार, जो भी व्यक्ति (धारा 334 में दिए गए मामलों के सिवा) जानबूझ कर किसी को स्वेच्छा से चोट पहुँचाता है, उसे अधिकतम एक साल जेल की सजा का प्रावधान है। सिद्धू ने पिछले साल 20 मई को तब जेल में सरेंडर किया था जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com