Sunday - 23 January 2022 - 1:46 AM

…और कुछ दिनों बाद सोनिया ने फोन कर कहा रिजाइन कर दीजिए

जुबिली न्यूज डेस्क

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज प्रोग्राम के दौरान साल 2017 के घोषणापत्र के वादों को पूरा करने के साथ ही अपनी नई पार्टी को लेकर योजनाओं के बारे में भी बात की।

इस दौरान एक बार फिर उन्होंने पंजाब की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंताओं को भी जाहिर किया। वहीं, इस प्रोग्राम के दौरान कैप्टन ने इस बात का खुलासा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पहले उनके इस्तीफे की पेशकश को ठुकरा दिया और फिर कुछ दिनों बाद ही फोन कर कहा कि मैं इस्तीफा दे दूं।

यह भी पढ़ें : पूर्व उप प्रधानमंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली शीर्ष टेनिस खिलाड़ी गायब

यह भी पढ़ें :  वह पहले पति से गुज़ारा भत्ता भी लेती रही और शादी कर दूसरे पति के साथ रहती रही

कार्यक्रम के दौरान जब अमरिंदर सिंह से पूछा गया, ‘जब आपने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और संकेत दिया कि कांग्रेस से अलग होकर आप एक नई पार्टी बनाएंगे, तो क्या सोनिया गांधी ने आपसे बात की, या फिर राहुल या प्रियंका ने आपसे संपर्क किया?’

इस सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा, “मेरे इस्तीफे की पेशकश से तीन या चार हफ्ते पहले सोनिया गांधी ने मुझसे बात की थी। मैंने उनसे कहा कि अब मैं ये जिम्मेदारी नहीं उठा सकता तो उन्होंने मुझसे पूछा क्यों? इस पर मैंने कहा नवजोत सिंह सिद्धू और मैं अलग-अलग चल रहे हैं। मेरे ये कहने पर सोनिया गांधी ने मुझे इस्तीफा ना देने को कहा था।”

यह भी पढ़ें : ये तस्वीर अपने आप में बहुत कुछ कह रही है…

यह भी पढ़ें :  समीर वानखेड़े के खिलाफ मलिक ने फिर फोड़ा ‘फोटो बम’

कैप्टन ने आगे कहा, “एक सुबह, सोनिया गांधी ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं इस्तीफा दे दूं। इस पर मैंने कहा कि मैंने तो आपको अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी, जिसके जवाब में उन्होंने केवल आई एम सॉरी कहा।”

पंजाब के पूर्व सीएम ने सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने और देश में अशांति फैलाने के इरादे से गोला-बारूद भारत में भेजे जाने का जिक्र करते हुए कहा, ‘ उन हथियारों को देखिए जो आ रहे हैं, ड्रोन, बम.. इनका उद्देश्य क्या है? पाकिस्तान की मंशा क्या है?’  ऑपरेशन ब्लू स्टार और आतंकवादी गतिविधियों के बाद, 35,000 पंजाबियों की जान हो गई। मैं नहीं चाहता कि किसी और पंजाबी की जान जाए।’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com