Friday - 2 December 2022 - 8:52 PM

सऊदी अरब लौटा पुरानी राह पर, 10 दिनों में कटवा दिए 12 लोगों के सिर

जुबिली स्पेशल डेस्क

सऊदी अरब को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल सऊदी अरब अपनी अजीब और खौफनाक सजाओं के पूरी दुनिया में मशहूर रहा है।

इसी से जुड़ी खबर आ रही है कि सऊदी अरब में 10 दिनों के अंदर ही 12 लोगों को सजा-ए-मौत देते हुए, उनका सिर धड़ से अलग कर दिया गया है।

इसमें एक बात और गौर करने की है कि इसमें से कई ऐसे लोगों को मौत की नींद सुलायी गई जिनकी गर्दन को तलवार से काटा गया। ये कोई नया मामला नहीं है।

ये भी पढ़ें-यूपी में फिर हुआ 6 IAS अफसरों का तबादला, कमिश्नर बदले

ये भी पढ़ें-Video : ये तस्वीर ही काफी है BJP के होश उड़ाने के लिए …

सऊदी अरब हमेशा खौफनाक सजा देने के लिए जाना जाता है। उसके कड़े नियम और कानून हैं, जिनकी वजह से किसी भी सूरत में आरोपी को नहीं बख्शा जाता है।

हालांकि पिछले कुछ समय से उसका नम्र रूख सामने आया था लेकिन फिर से अब वो पुराने दौर में लौटता हुआ नजर आ रहा है साउदी अरब जहां पर सर को तन से जुदा करने की राह पर लौट आया है।

इस तरह की मौत देना साउदी अरब के लिए अब आम बात हो गई लेकिन आज के दौर में इस तरह की मौत से लोग सहम और डर जाते हैुं। ये एक दम सच है कि मॉर्डन युग से लिपटा हुआ सऊदी अरब अपनी पुरानी कुप्रथाओं को छोडऩे का हौसला अभी भी नहीं दिखा पा रहा है।

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ ने खबर दी है कि सऊदी अरब में जिन 12 लोगों का सिर काट दिया गया, वह अधिकतर प्रवासी लोग हैं। जिनमें तीन पाकिस्तानी, चार सीरियाई और दो जॉर्डन के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि ये लोग ड्रग्स संबंधित कानून के उल्लंघन किये थे जिसके बाद इन पर इतना खौफनाक और बड़ा कदम उठाया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com