Tuesday - 7 February 2023 - 4:27 PM

एग्जिट पोल्स : BJP की पांचों उंगलियां घी में लेकिन डर तो सता रहा है …

स्पेशल डेस्क

लोकसभा चुनाव खत्म हो गया है और इसका नतीजा 23 मई को भी आ जायेगा। आखिरी दौर के मतदान खत्म होते ही रविवार को एग्जिट पोल्स की बहार आ गई। तमाम टीवी न्यूज चैनल पर एग्जिट पोल्स दिखाये जाने लगे। सभी ने मोदी की वापसी का दावा किया है लेकिन एग्जिट पोल कितना सही होगा ये कहना अभी जल्दीबाजी होगा। एग्जिट पोल के अनुसार सर्वे में एनडीए को बहुमत मिल रहा है। उधर बीजेपी एग्जिट पोल्स को देखकर खुश हो रही है लेकिन उसे कही न कही अभी भी डर सता रहा है।

अगर एग्जिट पोल्स ने उसे धोखा दे दिया तो उसका क्या होगा। उधर कांग्रेस अभी 23 मई का इंतजार करने की बात कह रही है। बीजेपी को लगता है कि अगर वह बहुमत से दूर रह जाती है तो उसे किसी और पार्टी की जरूरत पड़ सकती है। इसी वजह से बीजेपी ने ऐहतियातन प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया है। एग्जिट पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटता दिख रहा हैं।

अगर सही नहीं हुआ तो बीजेपी उसके लिए भी नया रास्ता अभी से तलाश कर रही है। बीजेपी को लगता है अगर कुछ सीटों की कमी रह जाती है तो ऐसे हालात में उसे दूसरे विरोधी दलों से भी समर्थन लेने पड़ सकता है। टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर रॉव हों, या वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्डी ये लोग अभी केवल सपनों की दुनिया में जी रहे है। शायद तीसरे मोर्चो के सहारे बीजेपी को रोक देंगे। अब देखना होगा कि 23 मई को किसकी सरकार बनेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com